Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sarfaraz Khan Smashed Fifty: सरफराज ने डेब्यू में मचाया धमाल, बदल डाला भारतीय टेस्ट इतिहास का सबसे पुराना रिकॉर्ड

Sarfaraz Kha Smashed joint fastest Fifty: सरफराज खान ने बैजबॉलर्स के खिलाफ उन्हीं के अंदाज में बल्लेबाजी की और डेब्यू में ही ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ दिया.

Latest News
Sarfaraz Khan Smashed Fifty: सरफराज ने डेब्यू में मचाया धमाल, बदल डाला भारतीय टेस्ट इतिहास का सबसे पुराना रिकॉर्ड

Sarfaraz Khan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कहते हैं, जिसकी बार बार हार होती है, उसकी आसमां तक जीत होती है. इस कहावत को सही कर दिखाया है सरफराज खान ने. सरफराज खान को राजकोट में लंबे इंतजार के बाद डेब्यू करने का मौका मिला और कप्तान रोहित शर्मा के आउट होने के बाद उन्हें बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा. उन्होंने आते ही अपने तेवर दिखाए और बैजबॉलर्स को उन्हीं की भाषा में जवाब देना शुरू किया. वह भले ही इंग्लैंड के गेंदबाजों की कुटाई कर रहे थे लेकिन सवाल भारतीय चयनकर्ताओं पर उठ रहे थे कि आखिर उन्हें अब तक टीम में जगह क्यों नहीं दी जा रही थी.

ये भी पढ़ें: डेढ़ साल बाद रोहित शर्मा ने शतक जड़ दिखाया हिटमैन अवतार, धोनी को भी पछाड़ा

सरफराज ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी और अपना अर्धशतक पूरा किया. वह भारतीय क्रिकेट इतिहास के संयुक्त रूप से पहले बल्लेबाज बन गए जिसने डेब्यू में ही इतनी तेज फिफ्टी जड़ी है. सरफराज खान से पहले हार्दिक पंड्या ने अपने डेब्यू में सिर्फ 48 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया था. सरफराज खान अब भारतीय क्रिकेट इतिहास में अपने डेब्यू में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले हार्दिक पंड्या से साथ पहले बल्लेबाज बन गए हैं. हालांकि इसके बाद वह ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाए और दुर्भाग्यशाली तरीके से रनआउट हो गए. उन्होंने 66 गेंदों में 62 रन की पार खेली, जिसमें 9 चौके और एक गगनचुंबी छक्का शामिल था. 

रोहित और जडेजा ने जड़ा शतक

भारत ने गुरुवार को यहां टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा के शतकों और डेब्यू कर रहे सरफराज खान के अर्धशतक से इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन स्टंप तक पांच विकेट गंवाकर 326 रन बनाये. जडेजा के साथ दूसरे छोर पर कुलदीप यादव एक रन बनाकर खेल रहे हैं. इंग्लैंड के लिए मार्क वुड सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 69 रन देकर तीन विकेट झटके. टॉम हार्टली को एक विकेट मिला. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement