Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG: विशाखापट्टनम टेस्ट के दौरान इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, जो रूट को लगी चोट, छोड़ना पड़ा मैदान

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है. इस मैच के तीसरे दिन पहले सेशन के दौरान दिग्गज इंग्लिश बल्लेबाज जो रूट के चोट आई है, जिसके बाद उन्हें मैदान भी छोड़ना पड़ा है.

Latest News
IND vs ENG: विशाखापट्टनम टेस्ट क�े दौरान इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, जो रूट को लगी चोट, छोड़ना पड़ा मैदान

Joe Root, IND vs ENG 2nd Test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है. इस मैच के तीसरे दिन पहले सेशन के दौरान दिग्गज इंग्लिश बल्लेबाज जो रूट के चोट आई है, जिसके बाद उन्हें मैदान भी छोड़ना पड़ा है. रूट की चोट इंग्लैंड के लिए एक बड़ा झटका है. वहीं मैच की बात करें, तो टीम इंडिया एक मजबूत स्थिति में है और साथ ही टीम ने टी ब्रेक तक 371 रनों की बढ़त बना ली है. ऐसे में अगर रूट चोट के कारण नहीं खेल पाए, तो इंग्लैंड को लक्ष्य हासिल करने में काफी दिक्कत आ सकती है. 

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: फॉर्म में लौटे शुभमन गिल, जड़ दिया शतक, 7 साल का सूखा खत्म  

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट की तीसरे दिन 18वें ओवर में जो रूट की उंगली में चोट आई थी. दरअसल, टॉम हार्टली 18वें ओवर में गेंदबाजी करने आए और शभमन गिल उस दौरान बल्लेबाजी कर रहे थे. तभी जो रूट स्लिप पर खड़े हुए थे. ऐसे में गिल का स्लिप पर कैच गया, जिसके बाद रूट ने कैच पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन कैच छूट गया और गेंद बाउंड्री लाइन के पार चली गई. इस दौरान रूट के दाएं हाथ की छोटी उंगली में चोट लग गई. हालांकि उसके बाद वो मैदान से बाहर चले गए थे और उसके बाद मैदान पर टी ब्रेक तक वापस नहीं लौटे हैं. 

चोट के बाद इंग्लैंड की ओर से जारी हुआ बयान

इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट ने रूट की चोट को लेकर बयान में कहा, "तीसरे दिन के पहले ही सेशन में स्लिप में कैच का प्रयास करते हुए रूट के दाएं हाथ की छोटी उंगली में चोट आ गई है. हालांकि इंग्लैंड की मेडीकल टीम इनका इलाज कर रही है. इसके अलावा उनकी उंगली पर बर्फ लगाई जा रही है. वहीं अभी पुष्टि नहीं हुई है कि वो मैदान में कब वापसी करेंगे." इंग्लैंड के लिए जो रूट की चोट एक बड़ा झटका हो सकती है. अगर वो दोबारा मैदान पर नहीं लौटे, तो इंग्लैंड को लक्ष्य हासिल करने में काफी दिक्कत हो सकती है. ऐसे में इंग्लैंड को जीत के लिए रूट का फिट होना काफी अहम होगा. 

ऐसा रहा अब तक का मुकाबला

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. इस दौरान टीम ने पहली पारी में 396 रन बनाए थे. टीम के लिए यशस्वी जायसवाल ने दोहरा शतक जड़ा था. वहीं इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 253 रन बनाए थे. टीम के लिए जैक क्रॉली ने 76 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली थी. जसप्रीत बुमराह ने 6 इंग्लिश बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था. टीम इंडिया ने पहली पारी में 143 रनों की बढ़त बना ली थी. हालांकि भारत ने अपनी दूसरी पारी नें 5 विकेट के नुकसान पर अब तक 219 रन बना लिए है और साथ ही खबर लिखने तक 362 रनों की विशाल बढ़त भी बना ली है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement