Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ विकेटकीपिंग नहीं करेंगे केएल राहुल, ध्रुव जुरेल कर सकते हैं डेब्यू

केएल राहुल ने साउथ अफ्रीका दौरे पर विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाई थी. रिपोर्ट्स के अनुसार, वह इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में बतौर स्पेशलिस्ट बल्लेबाज खेलेंगे.

Latest News
IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ विकेटकीपिंग नहीं करेंगे केएल राहुल, ध्रुव जुरेल कर सकते हैं डेब्यू

केएल राहुल के विकेटकीपिंग नहीं करने पर ध्रुव जुरेल को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिल सकता है

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में केएल राहुल विकेटकीपिंग नहीं करेंगे. उन्हें बतौर स्पेशलिस्ट बल्लेबाज प्लेइंग-XI में शामिल किया जा सकता है. साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज में राहुल ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाई थी. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की आगामी टेस्ट सीरीज में मैनेजमेंट उन्हें विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी से मुक्त करना चाहती है. ऐसे में केएस भरत या ध्रुव जुरेल में से किसी एक को मौका मिल सकता है.

राहुल को जोखिम में नहीं डालना चाहती मैनेजमेंट

बीसीसीआई के एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, "राहुल अब बतौर स्पेशलिस्ट बल्लेबाज खेलेंगे. विदेश में होने वाले टेस्ट मैचों में तेज गेंदबाजों के सामने विकेटकीपिंग करनी पड़ती है. भारत में यह काम कठिन है. क्योंकि यहां स्पिनर्स ज्यादा गेंदबाजी करते हैं. स्पिनरों की मददगार पिचों पर गेंद तेजी से उछाल लेने के साथ घूमती भी है. बतौर विकेटकीपर आपको काफी उठक-बैठक करना है. ऐसे में एक स्पेशलिस्ट विकेटकीपर की जरूरत होती है."

सूत्र ने आगे कहा, "दूसरी तरफ राहुल बतौर बल्लेबाज हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण हैं. उनसे कीपिंग करवा कर हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते. विकेट के पीछे चोटिल होने की ज्यादा संभावना है. ऐसे में उन्हें इस रोल से दूर ही रखा जाएगा. उन्होंने पिछले साल मई में जांघ का भी ऑपरेशन करवाया है. लिहाजा उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग से दूर रखा जाएगा. इस सीरीज में भरत या जुरेल हमारे विकेटकीपर होंगे."

जुरेल कर सकते हैं डेब्यू

राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी से मुक्त किए जाने से केएस भरत और ध्रुव जुरेल के लिए प्लेइंग-XI के दरवाजे खुल जाएंगे. भरत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में टेस्ट डेब्यू किया था. वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में आखिरी बार भारत की ओर से खेले थे. वहीं जुरेल को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है. मौजूदा फॉर्म की बात करें तो जुरेल अपने प्रतिद्वंद्वी भरत से काफी आगे हैं. जुरेल का फर्स्ट क्लास में हाईएस्ट स्कोर 249 है. वह छठे या सातवें नंबर पर आकर ताबड़तोड़ रन जोड़ सकते हैं. वहीं भरत ने अब तक खेले पांच टेस्ट मैचों में प्रभावित नहीं किया है.

यह भी पढ़ें: कोहली और जोकोविच के बीच ऐसे शुरू हुई थी बातचीत, किंग कोहली ने सुनाया दिलचस्प किस्सा 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement