Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

IND vs ENG 3rd Test: राजकोट टेस्ट में चली Ravindra Jadeja की तलवार, जड़ा दमदार शतक

IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में खेला जा रहा है. इस मैच में स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने दमदार बल्लेबाजी की है और शतक जड़ दिया है.

Latest News
IND vs ENG 3rd Test: राजकोट टेस्ट में चली Ravindra Jadeja की तलवार, जड़ा दमदार शतक

IND vs ENG 3rd Test, Ravindra Jadeja Century

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में रवींद्र जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी की है और शतक जड़ दिया है. टीम इंडिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. इस दौरान टीम के शुरुआती तीन विकेट सिर्फ 33 रनों पर ही गिर गए थे. उसके बाद रवींद्र जडेजा और कप्तान रोहित शर्मा के बीच 200 से अधिक रनों की साझेदारी हुई. रोहित के आउट होने के बाद जडेजा ने टीम को संभाला और स्कोर 300 के पार ले गए.

यह भी पढ़ें-  सरफराज ने डेब्यू में मचाया धमाल, बदल डाला भारतीय टेस्ट इतिहास का सबसे पुराना रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में रवींद्र जडेजा ने 198 गेंदों में 2 छक्के और 7 चौके की मदद से अपना शतक पूरा किया है. इसके साथ ही जडेजा ने अपने टेस्ट करियर में चौथा शतक लगाया है. हालांकि रवींद्र जडेजा ने दूसरा टेस्ट चोट के चलते मिस किया था, लेकिन वापसी के बाद ही उन्होंने अपना दम दिखा दिया है. इसके साथ ही कप्तान ने उन्हें बल्लेबाजी क्रम में 5वें स्थान पर बुलाया था, जो उनके क्रम से ऊपर है, जिसका जडेजा ने पूरा फायदा उठाया. जडेजा ने तीसरे टेस्ट के पहले दिन के खेल खत्म होने तक 112 गेंदों में 2 छक्के और 9 चौकों की मदद से नाबाद 110 रन बना चुके हैं. 

ऐसा रहा तीसरे टेस्ट का पहला दिन

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. इस दौरान टीम के लिए यशस्वी जायसवाल 10, गिल 0, रजत पाटीदार 5, सरफराज खान 62 और कप्तान रोहित शर्मा 131 रन बना सकें. वहीं जडेजा और कुलदीप पहले दिन नाबाद रहे. टीम ने पहले दिन 86 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 326 रन बना लिए हैं. वहीं इंग्लैंड के लिए मार्क वुड ने 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा टॉम हार्टली ने 1 विकेट लिया है. जबकि एक बल्लेबाज रन आउट हुआ. 

ऐसा रहा अब तक टेस्ट करियर

रवींद्र जडेजा ने टीम इंडिया के लिए अपनी गेंद और बल्ले से काफी शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने अब तक भारत के लिए 70 टेस्ट मैचों की 102 पारियों में 37.41 की औसत से 2993 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 20 अर्धशतक और 4 शतक लगाए हैं. वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 130 पारियों में 2.46 इकॉनमी से 280 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उन्होंने 12 बार 5 विकेट लिए हैं और 2 बार 10 विकेट अपने नाम किए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement