Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs NED T20 World Cup: रोहित शर्मा को लगाई बचपन के कोच ने फटकार, परफॉर्म ना करने पर सुनाई ये बातें

T20 WC 2022: रोहित शर्मा को उनके बचपन के कोच दिनेश लाड ने जोरदार फटकार लगाई है और टीम इंडिया के कप्तान को कैसे खेलना चाहिए ये भी बताया है.

IND vs NED T20 World Cup: रोहित शर्मा को लगाई बचपन के कोच ने फटकार, परफॉर्म ना करने पर सुनाई ये बातें

rohit sharma coach dinesh lad

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला काफी दिनों से खामोश है. ना ही एशिया कप में रोहित कोई कमाल दिखा सके और ना साउथ अफ्रीका व ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में. रोहित ने काफी समय से कोई बड़ी पारी नहीं खेली है. रोहित लगातार क्रीज पर जमे रहने में नाकामयाब हो रहे हैं और अब इसी को लेकर उनके बचपन के कोच ने अपने स्टूडेंट को फटकार लगाई है और गेम में कुछ जरूरी सुधार करने की सलाह दी है.

क्या करना होगा रोहित को

रोहित कैसे अपना गेम सुधार सकते हैं उनके कोच ने इस बारे में कहा है कि रोहित को विकेट पर जमना होगा तभी बात बनेगी. दरअसल रोहित शर्मा के बचपन के कोच दिनेश लाड उनके आउट होने के तरीके से खुश नहीं हैं और उनका मानना है कि भारतीय कप्तान को जोखिम लेने की बजाय पारी के सूत्रधार की भूमिका निभानी चाहिए. लाड चाहते हैं कि रोहित विकेट पर अधिक समय बिताए. लाड ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा, 'रोहित कुछ समय से काफी जोखिम भरा खेल रहा है जो उसे नहीं खेलना चाहिए. मुझे नहीं पता कि वो ऐसा क्यो कर रहा है. सिर्फ आक्रामक खेल दिखाकर वो गलती कर रहा है.' 

आयरलैंड से हार के बाद इंग्लैंड के खेमे में हड़कंप, कप्तान बटलर ने सबको लगाई लताड़ 

टिक कर खेलने की दी सलाह

उन्होंने कहा, 'रोहित को क्रीज पर और समय बिताना चाहिए और अपना विकेट गंवाना नहीं चाहिए. मैं नहीं चाहता कि वह पावरप्ले के पहले छह ओवर में जोखिम ले. उसे सामान्य और स्वाभाविक खेल दिखाना चाहिए.' कोच ने कहा, 'उसे 17-18 ओवर खेलकर हर मैच में 70-80 रन बनाने चाहिए.' लाड बोले, 'उसका कोच होने के नाते मैं उसे पारी के सूत्रधार के रूप में देखना चाहता हूं, विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में नहीं. वो कुछ देर विकेट पर टिक गया तो लंबी और उपयोगी पारियां खेलेगा. वो काफी हवाई शॉट खेल रहा है जो कई बार टी20 क्रिकेट में जरूरी होते हैं, लेकिन उसे नियंत्रित आक्रामकता से खेलना चाहिए.' 

नीदरलैंड्स के खिलाफ भी ड्रिंक्स ही ले जाते रह जाएंगे ऋषभ पंत या मिलेगा बल्ला चलाने का मौका?  

वर्ल्ड कप जीतना है तो रोहित को बनाने होंगे रन

रोहित शर्मा ने पिछले कुछ समय से मैदान काफी आक्रामक रवैया अपनाया है, जो उन्हें महंगा भी पड़ा है. पाकिस्तान के बाद टीम इंडिया नीदरलैंड्स के खिलाफ 27 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा मैच खेलने जा रही है और इस मैच में फैंस को रोहित से काफी उम्मीदें हैं. टीम इंडिया को अगर वर्ल्ड कप जीतना है तो रोहित शर्मा का रन बनाना बेहद जरूरी है. अगर रोहित टीम को अच्छी और ठोस शुरुआत देते हैं तो इसके बाद टीम के कोहली, सूर्या और पंड्या जैसे खिलाड़ी हैं जो बड़ा स्कोर खड़ा कर सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement