Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND Vs NZ 2ND ODI: गेंदबाजों के तूफान में उड़ी न्यूजीलैंड की टीम, दूसरे वनडे के साथ सीरीज भी भारत के नाम

Ind Vs NZ 2ND ODI Scorecard: भारत बनाम न्यूजीलैंड वनडे सीरीज भी टीम इंडिया के नाम हो चुकी है. भारत ने 8 विकेट से दूसरा वनडे जीत लिया है.

IND Vs NZ 2ND ODI: गेंदबाजों के तूफान में उड़ी न्यूजीलैंड की टीम, दूसरे वनडे के साथ सीरीज भी भारत के नाम

Ind Vs Nz 2nd ODI Scorecard and Highlights

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत बनाम न्यूजीलैंड वनडे (Ind Vs NZ ODI) सीरीज भी टीम इंडिया ने अपने नाम कर ली है. पहला मुकाबला बराबरी का रहा लेकिन रायपुर वनडे में भारतीय टीम हर लिहाज से हावी रही. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम के दिग्गज खिलाड़ियों को रन बनाने में पसीने छूट गए और पूरी टीम महज 108 रनों पर 33.4 ओवर में ही ढेर हो गई. कप्तान रोहित शर्मा ने 51 रनों की पारी खेली और जीत पक्की कर दी लेकिन वह नाबाद नहीं लौट सके. विराट कोहली एक बार फिर स्पिन खेलने में चूके और मिचेल सेंटनर का शिकर बने. दूसरे वनडे में जीत के साथ भारतीय टीम ने सीरीज भी अपने नाम कर ली है. 

Ind Vs NZ 2ND ODI में गेंदबाजों ने ढाया कहर
दूसरे वनडे (Ind Vs NZ 2ND ODI) में भारत के तेज गेंदबाजों ने कहर ढाया और आधी न्यूजीलैंड टीम महज 15 रनों पर पवेलियन लौट गई. भारत के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट मोहम्मद शमी ने झटके जबकि 2 सफलता हार्दिक पंड्या को मिली. वॉशिंगटन सुंदर भी 2 विकेट लेने में सफल रहे.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ 2nd ODI Scorecard: 8 विकेट से दूसरा वनडे जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज पर भी किया कब्जा 

गेंदबाजों ने की बेहतरीन गेंदबाजी
कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और शार्दूल ठाकुर को को एक- एक विकेट मिला. अच्छी बात यह है कि गेंदबाजों की लाइन और लेंग्थ अच्छी रही और पूरी पारी में किसी भी गेंदबाज ने एक भी नो बॉल नहीं डाली. हार्दिक पंड्या ने 3 ओवर मेडन डाले.109 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 20.1 ओवर में ही जीत पक्की कर दी. रायपुर में यह पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच है और भारतीय टीम ने जीत के साथ बड़ा तोहफा शहरवासियों को दिया है. 

यह भी पढ़ें: अपनी ही गेंद पर हार्दिक पंड्या ने एक हाथ से लपका ऐसा कैच कि मुंह ताकते रह गए कीवी बल्लेबाज, देखें वीडियो 

रोहित शर्मा ने बनाए 51 रन 
रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने ठोस शुरुआत की और उसके बाद ऐसा लग रहा था कि दोनों सलामी बल्लेबाज लक्ष्य पूरा करके ही लौटेंगे. हालांकि 51 रन बनाने के बाद कप्तान का विकेट हेनरी शिपेले ने लिया. रोहित ने अपनी पारी में 2 गगनचुंबी छक्के भी लगाए. विराट कोहली को एक बार फिर मिचेल सेंटनर ने अपना शिकार बनाया और कोहली सिर्फ 11 रन ही बना सके. पिछले मैच में दोहरा शतक ठोकने वाले गिल नाबाद पवेलियन लौटे और उन्होंने 40 रनों की पारी खेली जिसमें 6 बेहतरीन चौके शामिल हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement