Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs NZ 1st T20: टी20 सीरीज में भी Team India का जारी रहेगा धमाल? जानें कीवियों के खिलाफ कैसे हैं आंकड़े

IND vs NZ 1st T20 Ranchi: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को अपने घर में 5 बार हराया है तो घर से बाहर 7 बार शिकस्त दे चुकी है.

Latest News
IND vs NZ 1st T20: टी20 सीरीज में भी Team India का जारी रहेगा धमाल? जानें कीवियों के खिलाफ कैसे हैं आंकड़े

ind vs nz live streaming head to head in t20 india vs new zealand 1st t20 ranchi live cricket details

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच आज से टी20 सीरीज (IND vs NZ T20 Series 2023) की शुरुआत होने जा रही है. तीन मैचों की T20 सीरीज का पहला मुकाबला आज रांची (Ranchi T20) में खेला जाएगा. वनडे सीरीज में 3-0 से शिकस्त देने वाली भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के हौसलें बुलंद हैं और वह टी20 सीरीज में भी उस प्रदर्शन को दोहराने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. दूसरी ओर न्यूजीलैंड की टीम वनडे सीरीज में हार का बदला टी20 सीरीज में लेना चाहेगी. न्यूजीलैंड एकमात्र टीम है जिसे भारतीय टीम वर्ल्डकप में हरा नहीं सकी है. चलिए जानते हैं कि टी20 द्वीपक्षीय सीरीज में किसका पलड़ा भारी रहने वाला है और दोनों टीमों के बीच के आंकड़े क्या कहते हैं. 

शादी के बंधन में बंधे अक्षर पटेल, पत्नी नहीं है किसी हिरोइन से कम, देखें तस्वीरें  

भारतीय टीम हार्दिक पंड्या की अगुवाई में आज पहला मुकाबला खेलने उतरेगी. टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाज नहीं होंगे तो दूसरी ओर मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की रफ्तार भी नजर नहीं आएगी. भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक 22 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें 12 बार भारतीय टीम ने बाजी मारी है तो न्यूजीलैंड ने भी 9 बार जीत का स्वाद चखा है. भारतीय टीम ने अपने घर में न्यूजीलैंड को 5 बार शिकस्त दी है तो घर के बाहर भी 7 बार हरा चुकी है. ऐसे में आंकड़ों को देखते हुए कहा जा सकता है कि टी20 सीरीज में भी भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहने वाला है. 

भारतीय की टी20 टीम

शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जितेश शर्मा, मुकेश कुमार और पृथ्वी शॉ.

न्यूजीलैंड की टी20 टीम

फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर (कप्तान), लॉकी फर्ग्यूसन, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर, जैकब डफी, माइकल रिपन, डेन क्लीवर, हेनरी शिपली और बेन लिस्टर.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement