Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तानी क्रिकेटर के प्यार में थी ये भारतीय लड़की, रीता से नाम बदलकर कर लिया समीना अब्बास

Pakistani Cricketer जहीर अब्बास ने भारतीय लड़की से लव मैरिज की थी. इस शादी के लिए उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक भी दे दिया था.

पाकिस्तानी क्रिकेटर के प्यार में थी ये भारतीय लड़की, रीता से नाम बदलकर कर लिया समीना अब्बास
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत और पाकिस्तान के क्रिकेटर्स का दोनों ही मुल्कों से करीब का रिश्ता रहा है. शोएब मलिक और सानिया मिर्जा की शादी इस बात का उदाहरण है. हालांकि ये जोड़ी कोई अकेली नहीं है, बल्कि कई पाकिस्तानी क्रिकेटर्स ने भारतीय लड़कियों से शादी की है. उनमें से एक नाम पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी जहीर अब्बास का भी है. एक भारतीय लड़की जहीर अब्बास के प्यार में दीवानी हो गई थी, और अब्बास के लिए उसने अपना धर्म परिवर्तन तक कर लिया था.  

जहीर अब्बास और रीता लूथरा की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है. दोनों की मुलाकात 80 के दशक में इंग्लैंड में हुई थी. जहीर इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने गए थे, जबकि रीता वहां इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स कर रहीं थीं. रीता से मिलकर जहीर इतने खुश हुए थे कि उन्होंने रीता से ही शादी करने का डिसीडन ले लिया था.

यह भी पढ़ें- न्यूजीलैंड को मिला नया कप्तान, बांग्लादेश दौरे के लिए हुआ कीवी टीम का ऐलान

पहले से एक दूसरे को जानता था परिवार

ध्यान देने वाली बात यह भी है कि जहीर और रीता का परिवार पहले से एक दूसरे को जानता था और जहीर अब्बास के पिता और रीता लूथरा के पिता केसी लूथरा दोस्त थे. भारत पाक बंटवारे के पहले केसी लूथरा फैसलाबाद में रहते थे. ऐसे में जब रीता और जहीर की मुलाकात हुई तो दोनों के परिवार वालों ने बेहद ही आसानी के साथ रिश्ते को  अपनी हरी झंडी दे दी थी.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया को गहरा जख्म देंगे ये 5 पाकिस्तानी, पहले भी पहुंचा चुके हैं अंदरूनी चोट

शादी के लिए किया था धर्म परिवर्तन

बता दें कि रीता से मुलाकात के दौरान जहीर अब्बास शादीशुदा था. जहीर की पहली शादी नसरीन से हुई थी और उनकी 3 बेटियां भी हैं. रीता से प्यार के चलते जहीर अब्बास ने अपनी पहली पत्नी का तलाक दिया था. वहीं जहीर अब्बास और रीता लूथरा की शादी 1988 में हुई थी. शादी के साथ ही रीता ने धर्म परिवर्तन कर अपना नया नाम समीना अब्बास रखा था. समीना आज भी कराची में रहकर इंटिरियर डिजाइनिंग का काम करती हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement