Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SA: सेंचुरियन में खेला जाएगा भारत बनाम साउथ अफ्रीका का पहला मुकाबला, जानें पिच का मिजाज

IND vs SA 1st Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मुकाबला 26 दिसंबर को सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे खेला जाएगा.

Latest News
IND vs SA: सेंचुरियन में खेला जाएगा भारत बनाम साउथ अफ्रीका का पहला मुकाबला, जानें पिच का मिजाज

ind vs sa pitch report supersport park centurion pitch analysis india vs south africa virat kohli

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय साउथ अफ्रीका के दौरे पर हैं, जहां टीम इंडिया ने टी20 और वनडे सीरीज खेल ली है. टी20 सीरीज ड्रा पर खत्म हुई, तो वनडे सीरीज पर 2-1 से भारत ने कब्जा कर लिया. वहीं अब दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है, जिसका पहला मैच 26 दिसंबर को सेंचुरियन में खेला जाएगा. हालांकि टीम इंडिया ने अफ्रीका में अब तक कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं खेली है, लेकिन इस बार टीम इंडिया इतिहास रचने के लिए तैयार है. ये मैच काफी रोमांचक होने वाला है. आइए जानते हैं कि सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क की पिच का मिजाज कैसा है और यहां गेंदबाज या बल्लेबाज किसे फायदा मिलेगा?

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड कप के बाद अफ्रीका के सामने उतरेंगे विराट-रोहित, जानें कहां देखें लाइव

भारत और अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 26 दिसंबर को भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे खेला जाएगा. इस मैच के लिए दोनों टीमों ने कमर कस ली है. टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में साउथ अफ्रीका को उसके घर में एक भी सीरीज नहीं हराई है, लेकिन इस बार टीम हर मुमकिन कोशिश करने वाली है. ऐसे में ये मैच काफी रोमांचक होने वाला है, क्योंकि अफ्रीका को उसके घर में मात देना इतना आसान नहीं होगा. 

सेंचुरियन पिच रिपोर्ट

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट यानी बॉक्सिंग डे मैच 26 दिसंबर को खेला जाएगा. ये मैच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाना है. वहीं इस मैदान की पिच की बात करें तो, इस मैदान पर तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल है. इस पिच पर काफी उछाल और गति देखने को मिलती है. हालांकि बल्लेबाजों को भी कुछ फायदा मिलता है. जैसे-जैसे बल्लेबाज क्रीज पर टिका रहता है, वैसे-वैसे वो लंबी पारियां खेलने में कामयाब हो जाता है. यहां स्पिनर्स को कुछ खास मदद नहीं मिलती है. 

कैसे हैं सेंचुरियन के टेस्ट आंकड़े

सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में अब तक कुल 28 टेस्ट मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 13 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों को जीत मिली है. वहीं 12 बार दूसरी पारी करने वाली टीम को जीत मिली है. इस मैदान पर कप्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजों करना ज्यादा पसंद करते हैं. साउथ अफ्रीका का यहां का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 621 रनों का है. वहीं भारत ने इस मैदान पर दो टेस्ट खेले हैं, जिसमें टीम को एक में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement