Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs SA 2nd ODI Live: Shreyas Iyer ने रांची में ठोका शतक, रांची में दक्षिण अफ्रीका को भारत ने 7 विकेट से रौंदा

Ind Vs SA 2ND ODI Live: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रांची में हो रहे दूसरे वनडे मैच का लाइव स्कोर और अपडेट्स जानने के लिए बने रहें.

Ind Vs SA 2nd ODI Live: Shreyas Iyer ने रांची में ठोका शतक, रांची में दक्षिण अफ्रीका को भारत ने 7 विकेट से रौंदा

ind vs sa 2nd odi live scorecard

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और दक्षिण अफ्रीका (Ind Vs SA 2nd ODI Scorecard) के बीच रांची के जेएससीए स्टेडियम में दूसरा मुकाबला जारी है. पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 278 रन बनाए हैं. वहीं अब भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतर चुकी है. मैच से जुड़े सभी अपडेट्स के लिए बने रहिए हमारे साथ....

- यहां देखें लाइव स्कोरबोर्ड

IND vs SA 2nd ODI Live Updates:

जीत के साथ सीरीज 1-1 से बराबर

रांची में भारतीय टीम ने 7 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया है. 279 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 45.5 ओवर में ही तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. श्रेयस अय्यर ने नाबाद 113 रनों की पारी खेली तो ईशान 93 रन बनाकर आउट हुए. अब तीसरा और निर्णायक मुकाबला 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा.

जीत की ओर भारतीय टीम

भारतीय टीम को जीत के लिए सिर्फ 79 रनों की दरकार है. ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के बीच 150 रनों से अधिक की साझेदारी हुई. ईशान अपने पहले शतक से चूक गए और 93 रन बनाकर आउट हो गए. भारत ने 34.3 ओवर में तीन विकेट खोकर 209 रन बना लिए हैं. श्रेयस 70 रन बनाकर खेल रहे हैं और उनका साथ देने के लिए संजू सैमसन क्रीज पर हैं.  

150 के पार भारत

ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने भारतीय पारी को संभाला और टीम को 150 के पार पहुंचा दिया है. दोनों ने अपना अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. श्रेयस 53 रन और ईशान किशन 59 रन बनाकर नाबाद हैं. भारत ने 28 ओवर के बाद 2 विकेट गंवाकर 156 रन बना लिए हैं. 

15 ओवर में भारत ने बनाए 80 रन

दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद ईशान किसन और श्रेयस अय्यर ने पारी संभाल ली है. दोनों ने भारत को 15 ओवर के बाद 75 के स्कोर तक पहुंचा दिया है, किशन 14 और अय्यर 18 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारतीय टीम को जीत के लिए 35 ओवर में 204 रन चाहिए.

रबाडा ने किया शुभमन गिल का शिकार

पिछले मैच में गिल को 3 रन के स्कोर पर पवेलियन भेजने वाले रबाडा ने इस मैच में शानदार कैच लपककर गिल को आउट किया. उन्होंने 26 गेंद में 28 रन बनाए.

- धवन फिर हुए पार्नेल का शिकार

वेन पार्नेल ने दूसरे वनडे में भी भारतीय कप्तान शिखर धवन को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखा दी है. उन्होंने 20 गेंद में 13 रन बनाए. भारतीय टीम ने 6 ओवर के बाद एक विकेट खोकर 28 रन बना लिए हैं. 

- 279 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम

कप्तान शिखर धवन के साथ शुभमन गिल पारी की शुरुआत करने आ चुके हैं. भारतीय टीम को 50 ओवर में जीत के लिए और सीरीज में बने रहने के लिए 279 रन बनाने हैं. 

- भारतीय टीम ने मैच में अच्छी वापसी करते हुए साउथ अफ्रीका 300 रन के बड़े स्कोर को छून से रोका है. एक समय मैच में मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी साउथ अफ्रीका की पारी को हेंड्रिक्स के आउट हो जाने के बाद ऐसा झटका लगा कि वो वापसी नहीं कर पाई. हालांकि हेंड्रिक्स (74), मार्कम (79), क्लासेन (30), मिलर (35) की पारियों की मदद से साउथ अफ्रीका 7 विकेट खोकर रन 278 बनाने में कामयाब रही. 

- टीम इंडिया के लिए सिराज ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. उन्होंने 10 ओवर में सिर्फ 38 रन ही दिए. सिराज के अलावा वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, शहबाज अहमद और शार्दुल ठाकुर को भी एक-एक विकेट मिला.

- यहां देखें लाइव स्कोरबोर्ड

- शार्दुल ठाकुर ने वेन पार्नेल को आउट कर अंतिम ओवर्स में साउथ अफ्रीका की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. 47 ओवर में साउथ अफ्रीका का स्कोर 257 रन है और उसके छह विकेट आउट हो चुके हैं. 

- भारतीय स्पिनर्स ने अचानक से मैच का रुख बदल दिया है. 37वें ओवर में कुलदीप यादव ने क्लासेन को आउट किया तो वहीं 38वें ओवर में वॉशिंगटन सुंदर ने सेट बल्लेबाज ऐडन मार्कम को 79 रन पर आउट कर दिया. अब साउथ अफ्रीका के दो नए बल्लेबाज- डेविड मिलर और वेन पार्नेल क्रीज पर हैं. 39 ओवर में साउथ अफ्रीका का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 217 रन है. 

- मोहम्मद सिराज ने मार्कम और हेंड्रिक्स की साझेदारी तोड़कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई है. उन्होंने हेंड्रिंक्स को 74 रन के स्कोर पर आउट किया. इस विकेट के गिरने के साथ ही अब साउथ अफ्रीका का स्कोर 32 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 169 रन हो गया है. मार्कम अभी भी 64 रन पर नाबाद हैं और क्लासेन उनका साथ देने क्रीज पर मौजूद हैं.

- ऐडन मार्कम और हेंड्रिक्स ने एक भी विकेट नहीं गिरने दिया है और बेहतरीन साझेदारी कर साउथ अफ्रीका को मजबूत स्थिती में ला दिया है. 29 ओवर का खेल हो चुका है और साउथ अफ्रीका ने दो विकेट के नुकसान पर 150 रन बना लिए हैं. मार्कम 66 गेंदों पर 52 रन और हेंड्रिक्स 69 गेंदों पर 66 रन बनाकर नाबाद हैं. 

- 20 ओवर का खेल हो चुका है. 10वें ओवर में साउथ अफ्रीका का पहला विकेट गिरा था. इसके बाद मार्कम और हेंड्रिक्स ने पारी को संभाला. 20 ओवर में साउथ अफ्रीका ने दो विकेट खेकर 91 रन बना लिए हैं. 

- साउथ अफ्रीका का दूसरा विकेट गिर गया है. 10वें ओवर में यानामान मलान को शाहबाज ने 25 रन पर आउट किया. शाहबाज ने डेब्यू मैच में अपना पहला विकेट हासिल कर लिया है. साउथ अफ्रीका का स्कोर 10 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 40 रन है. अभी मार्कम और हेंड्रिक्स क्रीज पर मौजूद हैं.

- साउथ अफ्रीका की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है. क्रीज पर क्विंटन डी कॉक और मलान की जोड़ी को सिराज ने तोड़ दिया है. तीसरे ओवर की पहली ही गेंद पर सिराज ने डी कॉक को 5 रन पर बोल्ड कर दिया.

- भारतीय टीम प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, वाशिंगटन सुंदर.

- साउथ अफ्रीका प्लेइंग इलेवन: यानेमन मालन, क्विंटन डी कॉक (w), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, केशव महाराज (c), ब्योर्न फोर्टुइन, कैगिसो रबाडा, एनरिक नोर्तजे

- शाहबाज अहमद को डेब्यू का मौका

भारतीय टीम ने बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को डेब्यू का मौका दिया है. पिछले मैच में रवि बिश्नोई और ऋतुराज गायकवाड़ को डेब्यू का मौका मिला था.

- साउथ अफ्रीका ने जीता टॉस

साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है. भारतीय मूल के केशव महाराज आज तेंबा बावुमा की जगह कप्तानी कर रहे हैं. रांची के इस मैदान पर अब तक कुल 5 वनडे मुकाबले खेले गए हैं.

दूसरे मुकाबले के लिए टीम पूरी तरह से तैयार है और बीसीसीआई ने ट्वीट कर जानकारी दी है. कुछ ही देर में होगा टॉस.

Team India को करनी होगी वापसी 

मेजबान टीम सीरीज में पहला मुकाबला जीत चुकी है और 3 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम के पास वापसी के लिए यह आखिरी मुकाबला है. 

Ind Vs SA Ranchi Pitch

रांची के पिच की बात की जाए तो इस मैदान पर एक बार 300 से ज्याद का स्कोर बन चुका है. यह ग्राउंड बड़ा है इसलिए यहां शॉट्स खेलना बहुत आसान नहीं रहने वाला है. हालांकि, स्पिनरों को इस मैदान पर फायदा मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: बारिश न कर दे दूसरे वनडे का मजा किरकिरा और कैसी है धोनी के होमग्राउंड की पिच? जानें

Mukesh Kumar कर सकते हैं डेब्यू

आज के मुकाबले में सबकी नजर मुकेश कुमार पर होगी क्योंकि माना जा रहा है कि उन्हें आज डेब्यू का मौका मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: Ind Vs SA : भारत के लिए करो या मरो का मैच, लाइव स्ट्रीमिंग के बारे में जानें सबकुछ 

कहां होगा मैच का लाइव टेलीकास्ट 

मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स पर होगा. हिंदी और अंग्रेजी के साथ अन्य भारतीय भाषाओं में भी कमेंट्री के जरिए मैच का लुत्फ ले सकते हैं. ऑनलाइन स्ट्रीमिंग डिज्नी+हॉटस्टार पर होगा. डीडी स्पोर्ट्स पर फ्री में मैच का लुत्फ लिया जा सकता है. साथ ही, एआईआर पर कमेंटी भी सुन सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement