Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SA Final Pitch Report: गेंदबाजों की बोलेगी तूती या बल्लेबाज काटेंगे गदर, जानिए भारत-साउथ अफ्रीका फाइनल की पिच रिपोर्ट

Barbados Pitch Report in Hindi: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल बारबाडोस में खेला जाना है. जानें खिताबी मुकाबले में पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है.

Latest News
IND vs SA Final Pitch Report: गेंदबाजों की बोलेगी तूती या बल्लेबाज काटेंगे गदर, जानिए भारत-साउथ अफ्रीका फाइनल की ��पिच रिपोर्ट

केसिंग्टन ओवल स्टेडियम.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

टी20 वर्ल्ड कप 2024 अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच गया है. 54 मैचों के सफर के बाद फाइनल की घड़ी आ गई है. 29 जून को खिताबी मुकाबले में भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें टकराएगी. यह मैच बारबाडोस के ब्रिजटाउन में स्थित केसिंग्टन ओवल में खेला जाएगा. भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपराजित रही है. दूसरी ओर साउथ अफ्रीका ने भी अपने सभी मुकाबले जीते हैं. टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब दो अजेय टीमें फाइनल में भिड़ेंगी. दोनों टीमों की फॉर्म को देखते हुए एक ब्लॉकबस्टर मुकाबले की उम्मीद की जा रही है. उससे पहले आइए जानते हैं पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है.


ये भी पढ़ें: 6,6,6... 'टेस्ट क्रिकेट' में टी20 वाला खेल, इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने एक ओवर में ठोके 43 रन 


ऐसा खेलती है बारबाडोस की पिच

ब्रिजटाउन के केसिंग्टन ओवल की पिच पर बल्ले और गेंद के बीच जोरदार घमासान देखने को मिलता है. इस वेन्यू पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 8 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें गेंदबाजों के साथ-साथ बल्लेबाजों के लिए मदद देखी गई है. टीम इंडिया ने सुपर-8 में इसी मैदान पर अफगानिस्तान को हराया था. केसिंग्टन ओवल में स्पिनरों से ज्यादा तेज गेंदबाजों के लिए मदद होगी. पेसर्स नई गेंद के साथ घातक साबित हो सकते हैं. क्योंकि स्थानीय समानुसार फाइनल मैच सुबह में खेला जाएगा.

मौजूदा टूर्नामेंट में इस मैदान पर तेज गेंदबाजों ने 20.22 की औसत 59 विकेट झटके हैं, जबिक स्पिनर्स ने 26.40 की औसत से केवल 32 लिए हैं. हालांकि पेसर्स की तुलना में फिरकी गेंदबाज थोड़े किफायती रहे हैं. केसिंग्टन ओवल में बल्लेबाज शुरू के ओवर में संयम बरतने के बाद बड़ी पारी खेल सकते हैं.

फाइनल के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल.

साउथ अफ्रीका- एडन मारक्रम (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, रीजा हेंड्रिक्स, ट्रिस्टन स्टब्स, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को यानसन, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, अनरिक नॉर्खिये, तबरेज शम्सी, ओटनील बार्टमैन, गेराल्ड कोएट्जी, ब्योर्न फोर्टेन और रायन रिकलटन.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement