Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India vs Sri Lanka Highlights: श्रीलंकाई स्पिनरों के आगे भारतीय बल्लेबाजों ने टेके घुटने, दूसरे वनडे में मिली शर्मनाक हार

India vs Sri Lanka 2nd ODI Highlights: 241 रन के टारगेट का पीछा करते हुए श्रीलंका के स्पिनरों की फिरकी पर थिरके भारतीय बल्लेबाज. 32 रन से गंवाया दूसरा वनडे. मेजबान टीम ने सीरीज में 1-0 से बनाई बढ़त.

Latest News
India vs Sri Lanka Highlights: श्रीलंकाई स्पिनरों के आगे भारतीय बल्लेबाजों ने टेके घुटने, दूसर�े वनडे में मिली शर्मनाक हार

श्रीलंका के लेग स्पिनर जेफरी वांडरसे ने 6 विकेट लिए.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

India vs Sri Lanka 2nd ODI Highlights: श्रीलंका ने स्पिन के बलबूते दूसरे वनडे में भारत को 32 रन से हरा दिया है. रविवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 241 रन के टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम 208 पर ही ढेर हो गई. लेग स्पिनर जेफरी वांडरसे ने घातक गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट चटकाए, जबकि कप्तान चरिथ असलंका को 3 सफलता मिली. दोनों टीमों के बीच खेला गया पहला वनडे मुकाबला टाई रहा था. ऐसे में श्रीलंका ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.


ये भी पढ़ें: भारत पेरिस ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचा, पेनल्टी शूटआउट में ग्रेट ब्रिटेन को 4-2 से हराया 


कप्तान रोहित शर्मा के आउट होते ही लगी विकेटों की पतझड़

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने धमाकेदार शुरुआत की थी. कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी ने 97 रन की साझेदारी की. इस बीच रोहित ने सिर्फ 29 गेंद में आतिशी पचासा जड़ा. वह 44 गेंद में 64 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें 5 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. रोहित के आउट होने के बाद भारतीय पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. देखते ही देखते स्कोर 6 विकेट पर 147 रन हो गया. ये सभी विकेट वांडरसे ने लिए.

शुभमन गिल ने 44 गेंद में 35 रन की पारी खेली. वहीं विराट कोहली (14), शिवम दुबे (0), श्रेयस अय्यर (7) और केएल राहुल (0) फ्लॉप साबित हुए. मुश्किल में फंसी टीम इंडिया को अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर का सहारा मिला. दोनों के बीच सातवें विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी हुई. एक समय लगने लगा था कि अक्षर-सुंदर की जोड़ी मैच निकाल ले जाएगी, लेकिन असलंका ने भारत के आरमानों पर पानी फेर दिया. श्रीलंकाई कप्तान ने लगातार ओवरों में दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेज जीत पक्की कर दी. अक्षर ने 44 गेंद में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 44 रन बनाए. वहीं सुंदर 40 गेंद खेलकर 15 रन ही जोड़ पाए. 

भारत का आखिरी विकेट रन आउट के रूप में गिरा. अर्शदीप सिंह कीपर के पीछे से रन चुराने के प्रयास में अपना विकेट गंवा बैठे.

इससे पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 240 रन का स्कोर खड़ा किया था. ओपनर अविष्का फर्नांडो ने 40 रन की पारी खेली. वहीं कुसल मेंडिस के बल्ले से 30 रन निकले. दुनिथ वेल्लालगे (39) और कामिंदु मेंडिस (40) ने आखिरी ओवरों में आतिशी बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. भारत की ओर से सुंदर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. कुलदीप यादव के खाते 2 विकेट रहा. मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल को एक-एक सफलता मिली.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement