Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SL 3rd T20 Match Highlights: सूर्या-रिंकू की गेंदबाजी के आगे बेबस हुए श्रीलंकाई बल्लेबाज, टीम इंडिया ने सुपर ओवर में दी शिकस्त

IND vs SL 3rd T20 Match Highlights: भारत ने श्रीलंका को तीसरे टी20 में सुपर ओवर में करारी शिकस्त दी है और सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया है.

Latest News
IND vs SL 3rd T20 Match Highlights: सूर्या-रिंकू की गेंदबाजी के आगे बेबस हुए श्रीलंकाई बल्लेबाज, टीम इंडिया ने सुपर ओवर में दी शिकस्त

भारत बनाम श्रीलंका तीसरा टी20

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

भारत और श्रीलंका के बीच आखिरी और तीसरा टी20 मुकाबला खेला गया था, जिसे टीम इंडिया ने सुपर ओवर में जीत दर्ज की है. भारत ने 138 रनों का टारगेट श्रीलंका को दिया था. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए लंका की टीम 137 रन ही बना सकी और मुकाबला टाई हो गया. रिंकू सिंह और सूर्यकुमार यादव ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा सूर्या ने आखिरी ओवर में 6 रन भी बचाए. वहीं सुपर ओवर में सुंदर ने 3 गेंदों में 2 रन देकर 2 विकेट ले लिया, जबकि सूर्या ने पहली ही गेंद पर चौका लगाकर मैच जीत लिया. टीम इंडिया ने इस सीरीज को 3-0 से जीत लिया है और श्रीलंका को उसके घर में क्लीन स्वीप कर दिया है. 

सुपर ओवर में भारत ने जीता मुकाबला

भारत ने 20 ओवर में 137 रन बनाए थे और लंका के सामने 138 रनों का टारगेट था. लेकिव लंका इस स्कोर का पीछा नहीं कर सकी और 137 रन ही बना सकी. उसके बाद सुपर ओवर में लंका ने पहले बल्लेबाजी और सिर्फ 2 रन बनाए. भारत की ओर से वॉशिंगटन सुंदर ने ओवर फेंका था और 3 गेंदों में 2 आउट कर दिए थे. सुपर ओवर में 3 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया की ओर से सूर्यकुमार और शुभमन गिल मैदान पर आए थे और सूर्या ने पहली ही गेंद पर चौका जड़ दिया था. 

आपको बता दें कि श्रीलंका को आखिरी 2 ओवर में 9 रनों की जरूरत थी. कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कुछ नया ट्राइ किया और रिंकू सिंह के हाथों में गेंद दे दी. हालांकि रिंकू सिंह ने भी इस मौके बेहद शानदार तरीके से भुना और एक ओवर में 2 विकेट अपने नाम कर लिए. उसके बाद सूर्यकुमार यहीं नहीं रुके. आखिरी 6 गेंदों में लंका को 6 रन चाहिए थे, लेकिन सूर्या खुद गेंदबाजी करने आ गए हैं. सूर्या ने आखिरी ओवर में 6 रन भी बचा लिए और 2 विकेट भी अपने नाम किए. 

इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

भारत बनाम श्रीलंका मुकाबले में सबसे ज्यादा विकेट सुर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, रवि बिश्वनोई और वॉशिंगटन सुंदर ने 2-2 विकेट चटाए. इसके अलावा श्रीलंका की ओर से महीश तीक्षणा ने 3 विकेट, वानिंदु हसरंगा ने 2 विकेट, चामिंडु विक्रमसिंघे, असिथा फर्नांडो और रमेश मेंडिस ने 1-1 विकेट लिया.

ऐसी रही पहली पारी

टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए हैं. टीम के लिए सबसे बड़ी पारी शुभमन गिल ने 39 रनों की खेली. इसके अलावा रियान पराग ने 26 रन बनाए. गिल और पराग के बीच 54 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी भी हुई. वहीं अन्य बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 10, संजू सैमसन 0, रिंकू सिंह 1, सूर्यकुमार यादव 8, शिवम दुबे 13, वॉशिंगटन सुंदर 25, मोहम्मज सिराज 0 और रवि बिश्वनोई ने नाबाद 8 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें- एक ही ओलंपिक में भारत को दो मेडल दिलाने वाला वो एथलीट, जिसके 125 साल पुराने रिकॉर्ड की मनु भाकर ने की बराबरी   

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement