Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs SL 1ST ODI: शुभमन गिल ने जड़ा पांचवा अर्धशतक, पहले वनडे में श्रीलंकाई गेंदबाजों की खूब कुटाई

Shubman Gill 50: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में बल्ले से शुभमन गिल कुछ कमाल नहीं दिखा पाए थे. पहले वनडे में उन्होंने शानदार पारी खेली.

Ind Vs SL 1ST ODI: शुभमन गिल ने जड़ा पांचवा अर्धशतक, पहले वनडे में श्रीलंकाई गेंदबाजों की खूब कुटाई

Shubman Gill 50 Ind Vs SL Scorecard

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बांग्लादेश के खिलाफ सबसे तेज दोहरा शतक लगाकर ईशान किशन ने टीम इंडिया में अपनी दावेदारी पक्की कर दी है. हालांकि इसके बाद भी श्रीलंका के खिलाफ (Ind Vs SL) पहले वनडे में कप्तान रोहित शर्मा ने उनकी जगह पर शुभमन गिल को मौका दिया. कुछ फैंस टीम चयन को लेकर अपनी निराशा जाहिर कर रहे थे लेकिन गिल ने 70 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर अपने चयन को सही ठहरा दिया है. उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 143 रनों की साझेदारी भी की. 

Shubman Gill 5th ODI 50
श्रीलंका के खिलाफ 3 टी20 मुकाबले में शुभमन गिल ने कोई यादगार पारी नहीं खेली और उनके ऊपर प्रदर्शन का काफी दबाव था. 60 गेंदों में 70 रनों की पारी खेलकर उन्होंने दिखा दिया कि वनडे में वह टीम के लिए बेहतरीन विकल्प हैं. इतना ही नहीं अपनी पारी में उन्होंने 11 चौके भी लगाए और श्रीलंकाई गेंदबाजों का मैदान पर खूब पसीना निकाला. 

गिल के 15 वनडे मैचों के करियर में यह पांचवा अर्धशतक है. इस पारी के साथ ही ओपनर बल्लेबाज के तौर पर अपनी उपयोगिता भी साबित करने में कामयाब रहे हैं. वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए उन्हें दावेदारों के तौर पर देखा जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: बाबर के आसपास भी नहीं विराट और सूर्या, दोनों मिलकर भी नहीं कर पा रहे पाकिस्तानी कप्तान को पीछे  

गिल और रोहित शर्मा ने पहली बार की ओपनिंग 
भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहली बार ओपनिंग की और इसे यादगार बना दिया. गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले बॉलिंग करने का फैसला किया था. हालांकि श्रीलंकाई कप्तान का यह फैसला उनकी टीम के लिए काफी भारी साबित हुआ.  रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी पहली बार ओपनिंग करने उतरी और मेहमान टीम के गेंदबाजों के जमकर परेशान किया.दोनों ने शानदार अंदाज में शुरुआत दी और  19.4 ओवरों में 143 रनों की साझेदारी की.

यह भी पढ़ें: लौट आया पहले वाला Rohit Sharma? खेला ऐसा शॉट कि झूम उठी जनता, देखें वीडियो

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement