Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs SL 2ND ODI: ईडन गार्डंस में फिर इतिहास रचेंगे रोहित शर्मा, एबी डिविलियर्स का बड़ा रिकॉर्ड टूटेगा!

Rohit Shara Records: रोहित शर्मा के लिए ईडन गार्डंस काफी लकी मैदान रहा है और एक बार फिर इस ग्राउंड पर उनके पास बड़ा कीर्तिमान रचने का मौका है.

Ind Vs SL 2ND ODI: ईडन गार्डंस में फिर इतिहास रचेंगे रोहित शर्मा, एबी डिविलियर्स का बड़ा रिकॉर्ड टूटेगा!

Rohit Sharma Ind Vs SL 2ND ODI 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज (Ind Vs SL ODI) का दूसरा मुकाबला गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जाना है. इस मैच में टीम इंडिया जीत का क्रम जारी रखने के इरादे से उतरेगी. भारतीय टीम की नजर सीरीज जीतने पर होगी जबकि श्रीलंका भी पलटवार करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए ईडन गार्डंस का मैदान काफी लकी रहा है. इसी ग्राउंड पर उन्होंने 264 रनों की पारी खेली थी. फैंस चाहते हैं कि एक बार फिर भारतीय कप्तान के बल्ले से धमाकेदार पारी निकले और इस मैच में वह एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड जरूर तोड़ें. 

रोहित शर्मा के निशाने पर रहेगा डिविलियर्स का रिकॉर्ड 
रोहित शर्मा पिछले वनडे में अच्छी लय में थे और 83 रनों की पारी खेली थी. हालांकि वह शतक से चूक गए थे. अब फैंस को उम्मीद है कि दूसरे वनडे में वह लंबे समय से जारी शतक के सूखे को खत्म करेंगे. इसके अलावा वह वनडे इंटरनेशनल में रनों के मामले में एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ सकते हैं.वनडे में भारतीय कप्तान ने 236 मैचों में 9537 रन बनाए हैं. दूसरे मैच में 41 रन बनाने के साथ ही वह वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ देंगे. डिविलियर्स के नाम इस फॉर्मेट में 9577 रन दर्ज हैं.

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत के IPL 2023 खेलने पर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा अपडेट, जानें क्या बोले दादा  

वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 खिलाड़ी
1. सचिन तेंदुलकर – 18426 रन

2. कुमार संगाकारा- 14234 रन

3.रिकी पोंटिंग- 13704 रन

4.सनत जयसूर्या- 13430 रन

5.महेला जयवर्धने- 12650 रन

यह भी पढे़ं: Rohit Sharma का तूफानी गेंदबाज 541 दिन बाद लौटा और पहले ही ओवर में बरपाया कहर, देखें वीडियो

वनडे सीरीज के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड
भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.

श्रीलंका टीम: दसुन शनाका (कप्तान), पाथुम निसंका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समरविक्रमा, कुसल मेंडिस (उपकप्तान), चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, वानिंदु हसरंगा, एशेन बंडारा, महेश थिक्षणा, चमक करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, कसुन रजीथा, नुवानिडु फर्नांडो (वनडे), डुनिथ वेलालेज, प्रमोद मदुशन, लाहिरू कुमारा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement