Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ZIM: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे ने किया टीम का ऐलान, पाकिस्तान का खिलाड़ी भी शामिल!

IND vs ZIM: टीम इंडिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है और साथ ही इस पाकिस्तानी मूल के खिलाड़ी को मौका दिया है.

Latest News
IND vs ZIM: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे ने किया टीम का ऐलान, पाकिस्तान का खिलाड़ी भी शामि��ल!

भारत बनाम जिम्बाब्वे टी20 सीरीज स्क्वाड

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय टीम ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम कर लिया है. वहीं टीम इंडिया वर्ल्ड कप टाइटल जीतने के बाद जिम्बाब्वे का दौरा करेगी, जहां टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलना है. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया ने अपने स्क्वाड का ऐलान पहले ही कर दिया था. हालांकि अब जिम्बाब्वे ने भी अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम की कमान सिंकदर रजा के हाथों में है, जबकि एक दूसरे देश के खिलाड़ी को भी मौका मिला है. आइए जानते हैं कि जिम्बाब्वे की टीम कैसी दिख रही है. 

जिम्बाब्वे ने टीम इंडिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान किया है, जिसकी कप्तानी सिंकदर रजा करने वाले हैं. वहीं टीम ने एक दूसरे देश के खिलाड़ी को मौका दिया है, जिसका नाम अंतुम नकवी है. 25 वर्षीय अंतुम नकवी एक दमदार फॉर्म में है, जिसकी वजह से उन्हें टीम में मौका मिला है. अंतुम नकवी घरेलु क्रिकेट  मिड वेस्ट राइनोज के लिए खेलते हैं. इस दौरान नकवी का टी20 में 146.80 का स्ट्राइक-रेट है और साथ ही फर्स्ट क्लास में 72.00 और लिस्ट ए क्रिकेट में 73.42 का औसत भी है

पाकिस्तानी मूल के हैं अंतुम नकवी

आपको बता दें कि अंतुम नकवी का जन्म बेल्जियम के ब्रसेल्स में हुआ था, लेकिन फिर भी वो पाकिस्तानी मूल के खिलाड़ी हैं. दरअसल, नकवी के माता-पिता पाकिस्तान के रहने वाले हैं. इस हिसाब से नकवी पाकिस्तानी मूल के खिलाड़ी ही हुए. अब ऐसे में वो भारत के खिलाफ खेलते हुए नजर आ सकते हैं. अब देखना ये है कि नकवी को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है या नहीं. 

भारत के खिलाफ जिम्बाब्वे की टीम (टी20 सीरीज)

रजा सिकंदर (कप्तान), काइया इनोसेंट, मायर्स डायन, नकवी अंतुम, नगारवा रिचर्ड, शुम्बा मिल्टन, अकरम फराज, बेनेट ब्रायन, कैम्पबेल जॉनथन, चतारा टेंडाई, जोंगवे ल्यूक, मडेंडे क्लाइव, मधेवेरे वेस्ली, मारुमानी तदीवानाशे, मसाकाद्जा वेलिंगटन, मावुता ब्रैंडन और मुजाराबानी ब्लेसिंग. 

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले दो टी20 के लिए भारतीय टीम (टी20 सीरीज)

शुभमन गिल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रियान पराग, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, साई सुदर्शन और हर्षित राणा. 


यह भी पढ़ें- T20 World Cup विजेता Team India आज भी नहीं लौटेगी, जानें कब होगी बारबाडोस से वापसी


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement