Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

धमाकेदार जीत के साथ फाइनल में पहुंची भारतीय टीम, शेफाली-हरमनप्रीत ने खेली शानदार पारी

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अभी तक 6 बार एशिया कप का खिताब जीता है. 15 अक्टूबर को फिर से वो श्रीलंका के खिलाफ फाइनल खेलने उतरेगी.

Latest News
धमाकेदार जीत के साथ फाइनल में पहुंची भारतीय टीम, शेफाली-हरमनप्रीत ने खेली शानदार पारी

Womens Asia Cup 2022 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुरुवार को महिला एशिया कप 2022 (Women's Asia Cup 2022) के पहले सेमीफाइन में भारतीय टीम ने थाईलैंड (IND W beat THAI W) को 74 रनों से हराकर फाइनल में जगह बना ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 148 रन बनाए. 149 रनों के जवाब में थाईलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 74 रन ही बना सकी. इस तरह भारतीय टीन ने ये मुकाबला जीतकर फाइनल में जगह बना ली है. अब शनिवार को भारतीय टीम श्रीलंका की महिला टीम के खिताबी जंग लड़ेगी. 

थाईलैंड ने टॉस जीता और भारतीय महिला क्रिकेट टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने टीम को शानदार शुरुआत दी लेकिन 5वें ओवर में स्मृति 13 रन बनाकर आउट हो गईं. इसके बाद फॉर्म में चल रही जेमीमा रॉड्रिग्स ने शेफाली के साथ पारी संभाली और पावरप्ले तक टीम को 47 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया. दोनों ने मिलकर भारत को 100 के पार पहुंचा दिया. 

दूसरे वॉर्मअप मैच में नहीं चले टीम इंडिया के धुरंधर, 36 रनों से मिली शर्मनाक हार  

9वें ओवर की पहली गेंद पर शेफाली 42 रन बनाकर आउट हो गईं. इस मैच में रॉड्रिग्स भी 26 रन बनाकर चलती बनीं. हरमनप्रीत कौर से 36 और पूजा बस्त्राकर के नाबाद 17 रनों की बदौलत भारत ने 20 ओवर में 148 रन बना लिए. 149 रनों के लक्ष्य का पीछा करने ऊतरी थाईलैंड ने पहले 6 ओवर में 18 के स्कोर पर 2 विकेट गंवा दिए. धीमी शुरुआत और उसके बाद लगातार विकेट गिरने के दबाव से थाईलैंड की टीम उबर नहीं पाई.

17 ओवर में 63  के स्कोर पर आधी टीम के पवेलियन लौट जाने के बाद थाईलैंड ने 20 ओवर तक अपने पूरे विकेट नहीं गिरने दिए और 74 रन बना लिए. इस तरह भारत ने 74 रन से ही मुकाबला अपने नाम कर लिया. दीप्ति शर्मा ने सबसे अधिक तीन विकेट झटके तो राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो और रेणुका सिंह, शेफाली वर्मा और स्नेह राणा ने एक-एक विकेट हासिल किए. भारतीय टीम अब फाइनल में 15 अक्टूबर को श्रीलंका से मुकाबला करेगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement