Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत को पहली बार World Cup जिताने वाले कप्तान को रोहित शर्मा ने दिया कड़क जवाब, पढ़ें क्या बोले

कपिल देव के अवाला कई पूर्व क्रिकेटर्स भी वनडे क्रिकेट के भविष्य पर सवाल उठा चुके हैं. उनका मानना है कि क्रिकेट बहुत सारी टी20 लीग के आ जाने से देशों के पास सिर्फ विश्व कप के लिए समय बचेगा.

भारत को पहली बार World Cup जिताने वाले कप्तान को रोहित शर्मा न�े दिया कड़क जवाब, पढ़ें क्या बोले

Rohit Sharma on Kapil Dev

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने एक वनडे क्रिकेट के भविष्य के बारे में अटकलों को खारिज कर दिया है. उन्हें लगता है कि खेल के तीनों फॉर्मेट महत्वपूर्ण हैं. रोहित शर्मा ने 50 ओवर के क्रिकेट में ही ऐसे ऐसे कारनामे किए हैं, जो दुनिया को कोई बल्लेबाज नहीं कर सका है. उनका मानना है कि क्रिकेट महत्वपूर्ण है फॉर्मेट नहीं. इससे पहले बुधवार को भारत को पहली बार विश्व चैंपियन बनाने वाले कप्तान कपिल देव ने कहा था कि वनडे क्रिकेट का भविष्य खतरे में हैं और ICC को इसे बचाने के लिए कुछ करना चाहिए. 

Rohit Sharma hit double ton

इस पर रोहित ने कहा, “मेरा नाम ही एक वनडे क्रिकेट से बना है. सब बेकर की बातें हैं. लोग पहले टेस्ट क्रिकेट के बारे में भी ऐसी बात कर रहे थे. मेरे लिए, क्रिकेट महत्वपूर्ण है – फॉर्मेट कोई भी हो. मैं यह कभी नहीं कहूंगा कि वनडे खत्म होने वाला है या टी20 खत्म हो रहा है या टेस्ट खत्म होने वाला है. काश एक और फॉर्मेट भी होता, क्योंकि मेरे लिए खेलना सबसे महत्वपूर्ण है. बचपन से ही हमने भारत के लिए खेलने का सपना देखा था. जब भी हम ODI मैच खेलते हैं तो स्टेडियम खचाखच भर जाते हैं, उत्साह बना रहता है. यह व्यक्तिगत पसंद है कि किस प्रारूप में खेलना है या नहीं, लेकिन मेरे लिए तीनों फॉर्मेट महत्वपूर्ण हैं.

पाकिस्तानी ने पिछली 18 पारियों में ठोके हैं 1300 से ज्यादा रन, भारतीय गेंदबाजों की भी कर चुका है धुनाई

उन्होंने कहा, 'हमने पिछले साल दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था, जहां जाहिर तौर पर नतीजा हमारे अनुकूल नहीं रहा. लेकिन टीम अब अलग तरह से खेल रही है और उसने अलग तरह से तैयारी की है, इसलिए तब से बहुत कुछ बदल गया है. हमें परिस्थितियों का आकलन करने की जरूरत है, इस बात को ध्यान में रखना चाहिए कि हम 40 से अधिक डिग्री तापमान में खेलेंगे.”

Kapil Dev on ODI Format

इससे पहले कपित देव ने कहा था कि ऐसे समय तो नहीं आने वाला जब हम सिर्फ विश्व कप खेलेंगे, बाकि समय में सभी टीमें टी20 लीग खेलेंगी. 1983 में भारत के कप्तान के रूप में विश्व कप जीतने वाले देव ने कहा, "आईसीसी को एक दिवसीय क्रिकेट और टेस्ट मैच क्रिकेट को बचाने के लिए समय देना होगा न कि क्लब क्रिकेट के अस्तित्व के लिए."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement