Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: 'पिच को बना रहे थे मुद्दा और 3 दिन भी नहीं टिक पाए', रोहित और अश्विन ने ऐसे लिए कंगारुओं के मजे

Border Gavaskar Trophy 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम ने 1-0 की बढ़त बना ली है.

IND vs AUS: 'पिच को बना रहे थे मुद्दा और 3 दिन भी नहीं टिक पाए', रोहित और अश्विन ने ऐसे लिए कंगारुओं के मजे

india vs australia rohit sharma ravichandran ashwin trolls australian media ind vs aus test bgt 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) के शुरू होने से पहले अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) और उनकी मीडिया पिच से ज्यादा क्रिकेट पर फोकस करती तो नागपुर (Nagpur Test) में इतनी बुरी हार नहीं मिलती. दूसरी पारी में 91 रन पर ढेर होने के बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नाराज भी हुए. पिच का रोना ऑस्ट्रेलियन मीडिया ने ऐसा रोया कि टीम का ध्यान क्रिकेट से हटकर पिच पर ही टिका रहा और नतीजा ये हुआ की नागपुर टेस्ट में टीम 3 दिन भी मैदान पर नहीं टिक सकी. भारत ने पहले टेस्ट (IND vs AUS 1st Test) में पारी और 132 रन से ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. 

नागपुर टेस्ट में भिड़े रवींद्र जडेजा और अश्विन, रोहित शर्मा ने कहा 'इंडिया में कप्तानी करना मुश्किल'

मैच के बाद बीसीसीआई टीवी के लिए रोहित शर्मा जब अश्विन का इंटरव्यू लेने पहुंचे तो ऑफ स्पिनर ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को जमकर मजाक उड़ाया. बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया पर उस इंटरव्यू का छोटा सा अंश शेयर किया जिसमें अश्विन और रोहित शर्मा मैच के बारे में चर्चा कर रहे हैं. अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया पर निशाना साधते हुए कहा, ‘इस समय सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा चर्चा पिच को लेकर हो रही है. खास तौर पर मेहमान टीम की ओर से. जब आप बल्लेबाजी कर रहे हों या वो खेल रहे थे कोई भी गेंद स्पिन होकर सिली पॉइंट पर नहीं गई. भारतीय बल्लेबाज तो मुश्किल में नहीं दिखे. इसका क्या राज है. क्या आपने अच्छा खेला या हम किसी ओर पिच पर खेल रहे थे.’

अश्विन के तीखे सवालों को सुनकर रोहित शर्मा भी हंसने लगे. उन्होंने कहा, ‘ये तो हमारी समझ से परे है. वही पिच थी जिस पर वो खेले. हमने ड्रेसिंग रूम में भी वही बात की थी कि मैच जीतना पिच पर नहीं बल्लेबाजों और गेंदबाजों पर निर्भर करता है. मुझे तो समझ ही नहीं आ रहा था कि पिच पर इतनी चर्चा क्यों हो रही है. दुख की बात है कि खिलाड़ियों की प्रतिभा पर कोई बात नहीं कर रहा.’ आपको बता दें कि मैच से पहले पिच पर काफी बवाल हुआ. उसी पिच पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया के बाद बल्लेबाजी की और 400 रन ठोके जबकि कंगारु टीम दो पारियों में भी 300 के आंकड़े के आसपास भी नहीं पहुंच सकी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement