Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India vs Australia Head to Head Records: भारत को घर में हराने का ऑस्ट्रेलिया में है दम? आंकड़ों में जानें कौन भारी

Ind Vs Aus Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind Vs Aus t20) के बीच 3 मैचों की सीरीज को लेकर फैंस उत्साहित हैं. दोनों टीमों का अब तक का रिकॉर्ड जान लें.

India vs Australia Head to Head Records: भारत को घर में हराने का ऑस्ट्रेलिया में है दम? आंकड़ों में जानें कौन भारी

Ind Vs Aus T20 Records

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup) से पहले भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (Ind Vs Aus T20 Records) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज है. इस सीरीज को लेकर फैंस काफी उत्सुक हैं. वर्ल्ड कप से पहले इसे ट्रेलर के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि इस बार विश्व कप भी ऑस्ट्रेलिया में ही खेला जाना है. रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद यह पहला मौका है जब दोनों टीमें आमने-सामने होंगी. हेड-टू-हेड में अब तक कैसा रहा है रिकॉर्ड और कौन किस पर भारी है जानें. 

India vs Australia Head to Head Records
टी20 मुकाबलों की बात की जाए तो हेड टू हेड रिकॉर्ड (Ind Vs Aus) में भारत का पलड़ा ही भारी रहा है. एशिया कप में रन मशीन विराट कोहली की फॉर्म भी वापस आ गई है और घरेलू ग्राउंड होने की वजह से कंगारुओं के लिए भारत को हराना आसान नहीं रहने वाला है. 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 में ऐसा रहा है संग्राम

हेड टू हेड रिकॉर्ड्स की बात करें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया जब भी उपमहाद्वीप में भिड़े हैं पलड़ा भारत का ही भारी रहा है. वर्ल्ड कप से पहले जो भी टीम इस सीरीज को जीतती है उसके मनोबल को इससे बहुत बड़ा बल मिलेगा. 

यह भी पढ़ें: 15 साल बाद आमने-सामने होंगे सचिन और लारा, कानपुर में मैच के टिकट के लिए लगी होड़

Australia Tour of India Schedule
ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ पहला टी20 मैच मोहाली में खेलेगी. मैच शाम 7.30 बजे से शुरू होगा. दूसरा टी20 मुकाबला 23 सितंबर को होगा और यह मैच नागपुर में खेला जाएगा. मैच की टाइमिंग शाम 7.30 बजे की ही रहेगी. वहीं तीसरा और सीरीज का आखिरी मैच हैदराबाद में 25 सितंबर को शाम 7.30 बजे होगा.

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह.

यह भी पढ़ें: Suryakumar Yadav Birthday: कॉलेज में हुआ साउथ इंडियन लड़की से प्यार, शादी के लिए पूरी की थी यह शर्त

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement