Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India Vs Bangladesh 3rd ODI: तीसरे वनडे में विराट कोहली को करना होगा कमाल लेकिन उनकी भी फॉर्म है गुम, देखें आंकड़े

India Vs Bangladesh Virat Kohli: भारत बनाम बांग्लादेश तीसरे वनडे में विराट कोहली पर बड़ी जिम्मेदारी है लेकिन वनडे में उनके आंकड़े निराश करने वाले हैं.

India Vs Bangladesh 3rd ODI: तीसरे वनडे में विराट कोहली को करना होगा कमाल लेकिन उनकी भी फॉर्म है गुम, देखें आंकड़े

Ind Vs Ban Virat Kohli Form

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरा वनडे मुकाबला शनिवार को चोट्टोग्राम में खेला जाएगा. टीम इंडिया पहले ही 2-0 से सीरीज गंवा चुकी है और तीसरे वनडे में कप्तान रोहित शर्मा भी नहीं खेलेंगे. शिखर धवन आउट ऑफ फॉर्म हैं और अब सारी जवाबदेही विराट कोहली (Virat Kohli) के कंधों पर हैं. टी20 वर्ल्ड कप में रन कूटने वाले पूर्व भारतीय कप्तान के आंकड़े पिछले एक साल में वनडे में प्रभावी नहीं रहे हैं. साल 2022 तो एकदिवसीय मैचों के लिहाज से उनके लिए काफी निराशाजनक रहा है. 

Virat Kohli ODI Form 2022 
विराट कोहली के बल्ले से वनडे में इस साल बहुत कम रन निकले हैं और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में वह दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए हैं. 15 साल के अंतर्राष्ट्रीय करियर में वनडे में कोहली का प्रदर्शन इतना बुरा कभी नहीं रहा है. साल 2022 में उन्होंने सिर्फ 18.9 की औसत से रन बनाए हैं. उनके आंकड़े वर्ल्ड कप 2023 के लिए डराने वाले हैं. 2022 में कोहली ने 10 वनडे में सिर्फ 2 अर्धशतक जड़ा है और 2 बार वह बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं. पिछले 10 वनडे में उनका स्कोर 51, 0, 65, 8, 18, 0, 16, 17, 9 और 5 रहा है. साल 2022 की 10 पारियों में कोहली का स्ट्राइक रेट 73.82 है और उन्होंने केवल 21 चौके लगाए हैं. चौकों की कम संख्या देखकर हैरान नहीं हों क्योंकि छक्का तो इस साल की पिछली 10 वनडे पारियों में उनके बल्ले से निकला ही नहीं है. 

यह भी पढ़ें: मुल्तान टेस्ट में पिच और मौसम ढाएगी कहर या बाबर आजम ब्रिगेड करेगी कमबैक?  

2023 वर्ल्ड कप से पहले फॉर्म में लौटना जरूरी 
वर्ल्ड कप 2023 में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है और टीम इंडिया अपनी परेशानियों का अब तक हल नहीं ढूंढ़ पाई है. गेंदबाज लय में नहीं हैं, खिलाड़ी लगातार चोटिल हो रहे हैं और सीनियर प्लेयर्स को फॉर्म ढूंढ़नी है. वर्ल्ड कप से पहले कोहली के लिए वनडे क्रिकेट में फॉर्म पाना बहुत जरूरी है. साल 2019 में 50 ओवर क्रिकेट में उन्होंने आखिरी बार शतक लगाया था. ये आंकड़े इतना बताने के लिए काफी हैं कि वनडे में रनमशीन के लिए यह साल बिल्कुल अच्छा नहीं बीता है. अब वर्ल्ड कप से पहले फॉर्म पाने का यह उनका आखिरी मौका है. 

यह भी पढ़ें: तीसरे वनडे में कैसे पार लगेगी टीम इंडिया की नैया? रोहित शर्मा और दीपक चाहर भी चोटिल  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement