Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs NZ ODI Series 2022: जब हेमिल्टन में सहवाग ने मचाई थी तबाही, 24वें ओवर में ही जीत गया था भारत

IND vs NZ ODI Series: साल 2009 में हेमिल्टन में खेले गए वनडे मुकाबले में भारतीय ओपनर्स ने 24वें ओवर में टीम को 200 के पार पहुंचा दिया था.

Latest News
IND vs NZ ODI Series 2022: जब हेमिल्टन में सहवाग ने मचाई थी तबाही, 24वें ओवर में ही जीत गया था भारत

Virender sehwag fastest odi century vs new zealand 2009 ind vs nz series

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में भारतीय टीम (Team India) रविवार को हेमिल्टन में सीरीज बचाने की इरादे से मैदान पर उतरेगी. ये मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह 7 बजे से शुरू होगा. इस मैच का आप डीडी स्पोर्टस पर देख सकते हैं. लाइव स्ट्रीमिंग (IND vs NZ Live Streaming) के लिए आपके पास Amazon Prime का सब्सक्रिप्शन होना जरूरी है. पहले वनडे में न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. अब ये मैच भारतीय टीम के लिए डिसाइडर बन गया है. भारतीय टीम को यहां हर हाल में जीत हासिल करनी होगी. 

क्या Virat Kohli सच में ले रहे हैं संन्यास, इस फोटो के बाद मचा सोशल मीडिया पर बवाल 

हेमिल्टन में वैसे तो भारतीय टीम का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है. यहां खेले गए 6 वनडे मुकाबलों में उन्हें सिर्फ एक में जीत मिली है. वो जीत भी 13 साल पहले आई थी. जब हेमिल्टन के मैदान पर भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने तबाही मचा दी थी और सभी गेंदबाजों की जमकर कुटाई की थी. उस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 270 रन बनाए थे. 271 रन के लक्ष्य का पीछा करने के लिए विरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने पारी की शुरुआत की.

सहवाग ने कर दी थी चौके-छक्कों की बारिश

वीरू और गौती की जोड़ी ने इस मैच में भारतीय टीम को मजबूत शुरुआत दी. पहले 10 ओवर में ही भारत का स्कोर 83 रन तक पहुंच गया. सहवाग ने 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. दोनों ने मिलकर भारत को 18वें ओवर में ही 150 के पार पहुंचा दिया. 19वें ओवर की चौथी गेंद पर डेनियल विटोरी  को लॉन्ग ऑफ पर छक्का जड़कर सहवाग अपना शतक पूरा कर लिया. वीरू ने सिर्फ 60 गेंद में अपना शतक पूरा किया. इस दौरान वह 4 छक्के और 13 चौके लगा चुके थे. 

न मेसी, न रोनाल्डो,ये हैं FIFA World Cup 2022 के सबसे मंहगे खिलाड़ी, 3 की उम्र 20 से भी कम

भारत ने 23.3 ओवर में ही 201 रन बना लिए थे और कोई विकेट नहीं गंवाया था. इसके बाद बारिश शुरू हो गई और डकवर्थ लुइस नियम से भारत ने ये मुकाबला 84 रन से जीत लिया. सहवाग 74 गेंद में 125 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने अपनी पारी में 14 चौके और 6 छक्के लगाए. पांच मैचों की वनडे सीरीज भारत ने 3-1 से अपने नाम कर ली थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement