Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind vs SA T20: Surya को रोकने वाला हथियार साथ लाया अफ्रीका, कुछ देर में पता लगेगा कितना रहा असरदार

Suryakumar Yadav IND vs SA: सूर्यकुमार यादव से है टीम इंडिया को बड़ी उम्मीद. लेकिन साउथ अफ्रीका लाया है उनके रनों को रोकने के लिए खास हथियार.

Ind vs SA T20: Surya को रोकने वाला हथियार साथ लाया अफ्रीका, कुछ देर में पता लगेगा कितना रहा असरदार

सूर्यकुमार यादव

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तिरुवनंतपुरम में आज सीरीज का पहला टी20 मैच खेला जाना है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया अब अफ्रीका के खिलाफ भी वैसा ही दमखम जारी रखना चाहेगी जैसा उसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिखाया था. साथ ही टीम इंडिया को अपने सबसे खास खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव से भी बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी. सूर्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मैट में 36 गेंदों पर 69 रन ठोक दिए थे. लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सूर्या वैसा ही प्रदर्शन कर पाएंगे या नहीं इसे लेकर थोड़ी चिंता है.

दरअसल गगनचुंबी छक्के लगाने वाले स्काई एक कमजोरी है, जिसने उन्हें काफी तंग किया है. सूर्या टी20 क्रिकेट में लगातार अच्छा खेल रहे हैं, लेकिन लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजों ने उन्हें काफी परेशान किया है. लेफ्ट आर्म स्पिनर्स सूर्या को खुलने का मौका नहीं देते और ना ही उतना रूम देते हैं कि वो अपने 360 शॉट्स लगा सकें. यही वजह है कि अबतक खेले गए 31 टी20 मैचों में सूर्या का जो 37 का शानदार औसत है, वो लेफ्ट आर्म स्पिनर्स के आगे गिर जाता है. 

IND vs SA 1st T20 Match Preview: जीत के साथ सीरीज का आगाज करना चाहेगी भारतीय टीम

सूर्या का टी20 इंटरनेशनल में 37 का औसत और 174 से ज्यादा स्ट्राइक रेट है. लेकिन लेफ्ट आर्म स्पिनर्स के खिलाफ उनका औसम 29 का रह जाता है. जब कि स्ट्राइक रेट तो सिर्फ 107 का ही रह जाता है. सूर्या की कमजोरी साउथ अफ्रीका ने भी जरूर पढ़ी होगी और आज के मैच में केशव महाराज उनके लिए बड़ा हथियार साबित हो सकते हैं, जो सूर्या को रन बनाने से रोकेगा. केशव महाराज को सूर्या किस तरह खेलेंगे ये वाकई देखने वाला होगा. हालांकि एक बार सूर्या का बल्ला अगर चल पड़ा तो केशव महाराज जैसे क्वालिटी स्पिनर्स भी सूर्या को रोकने में नाकाम ही नजर आएंगे.

मैच शाम सात बजे से ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम पर शुरू हो जाएगा, जब कि टॉस 6.30 बजे होगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement