Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind vs WI 4th T20: लॉडरहिल में भारत-वेस्टइंडीज के बीच होगा 'करो या मरो' का मुकाबला, जानें क्या है पिच का हाल

Ind vs WI T20 Series: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की सीरीज में भारत 1-2 से पीछे है. इसके चलते सीरीज जीतने के लिए भारत को अगले दोनों ही मुकाबले जीतने होंगे.

Ind vs WI 4th T20: लॉडरहिल में भारत-वेस्टइंडीज के बीच होगा 'करो या मरो' का मुकाबला, जानें क्या है पिच का हाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत ओर वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही पांच टी-20 मैचों की सीरीज का चौथा मैच 12 अगस्त को अमेरिका के फ्लोरिडा में खेला जाएगा. भारत सीरीज के शुरुआती दो मैच बुरी तरह हारा था लेकिन तीसरा टी-20 जीतकर भारत ने सीरीज में वापसी की है. फिलहाल वेस्टइंडीज ने सीरीज में 2-1 कि बढ़त बना रखी है. भारत को सीरीज जीतने के लिए दोनों ही मैच जीतने होंगे. ऐसे में चौथे मैच के लिहाज से पिच का भी अहम होगा. 

बता दें कि लॉडरहिल के Central Broward Regional Park Stadium Turf Ground की पिच की बात करें तो यह बल्लेबाज़ी के लिए अनुकूल मानी जाती है. मैदान की बाउंड्री छोटी होने के कारण इस मैदान पर बल्लेबाज़ आसानी से लम्बे शॉट्स से रन बना सकते हैं, जिसके चलते दोनों ही मैचों में बड़ स्कोर बन सकता है.

यह भी पढ़ें- भारतीय टीम की जर्सी पर पहली बार लिखा होगा 'पाकिस्तान' का नाम, जानें क्या है इसकी वजह 

पहले बल्लेबाजी करना पसंद करती हैं टीमें

जानकारी के मुताबिक इस मैदान पर जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता जाएगा और पिच पुरानी होती जाएगी तो गेंद रुक के बल्ले पर आएगी और स्पिन गेंदबाज को मदद मिलने लगेगी. टॉस जीतने वाली टीम इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करना पसंद करती है जिसके बाद बड़ा स्कोर बनाकर विरोधी टीम को जल्दी आउट करने के प्रयास कर सकती है.

यह भी पढ़ें- 'पाकिस्तानी गेंदबाजों पर की बात तो होगा बवाल' रोहित शर्मा ने PAK के साथ मैच को लेकर क्यों कही ये बात

कितना रहा है एवरेज स्कोर

इस मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करके 14 बार मैच जीते गए हैं, जबकि बाद में बैटिंग करके 2 बार मैच जीते गए हैं. टी-20 के एवरेज स्कोर की बात की जाए तो इस पिच पर पहली पारी का औसत स्कोर 164 है. वहीं दूसरी पारी का औसत स्कोर मात्र 123 रन है. यहीं कारण है कि टीमें इस मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना पसंद करती हैं.

यह भी पढ़ें- World Cup 2023 से पहले ईडन गार्डन्स स्टेडियम में लगी आग, ड्रेसिंग में हुआ भारी नुकसान

सूर्या और तिलक से ज्यादा उम्मीदें

बता दें कि गुयाना में तीसरे टी20 मैच के दौरान भारत की तरफ से उपकप्तान सूर्यकुमार यादव ने धमाकेदार 44 गेंदों पर 88 रनों की पारी खेली थी, जिसमें उनका बखूबी साथ तिलक वर्मा ने 49 रन बनाकर दिया था. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि सूर्या इस मैच में भी कमाल कर सकते हैं क्योंकि अमेरिका के क्रिकेट स्टेडियम छोटे हैं.

यह भी पढ़ें- सूर्यकुमार यादव ने स्पेशल फैन को दिया खास गिफ्ट, देखें इमोशनल कर देने वाला वीडियो

ये हैं दोनों टीम के स्क्वॉड

India: शुभमन गिल, ईशान किशन (WC), सूर्यकुमार यादव (VC), तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (C), संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार.

West Indies: काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (WC), शिमरन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल (C), जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ और ओबेद मैकॉय.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement