Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T2O World Cup में टीम इंडिया के लिए 'काल' साबित होती हैं ये दो टीमें, अब तक नहीं मिली जीत

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ये दो टीम काल बनी हुई है. टीम इंडिया अभी तक इनके खिलाफ मुकाबला नहीं जीत सकी है.

Latest News
T2O World Cup में टीम इंडिया के लिए 'काल' साबित होती हैं ये दो टीमें, अब तक नहीं मिली जीत

टीम इंडिया, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईसीसी टी20 वर्ल्ड 2024 में टीम इंडिया का अपना पहला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को खेलेगी. इस बार टी20 वर्ल्ड कप का 9वां एडिशन खेला जाएगा और अब तक भारत ने सिर्फ एक टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया है. टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में इन दो टीमों के खिलाफ जीत हासिल नहीं की है. दरअसल, ये दो टीमें भारत के लिए काल बन कर आती है और करारी शिकस्क देती है. 

भारत के लिए काल बनी ये दो टीम

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीम काल बनी हुई है. टीम इंडिया ने कीवी और श्रीलंका की टीम को अभी तक टी20 वर्ल्ड कप में एक बार भी मात नहीं दी है. भारत ने टी20 वर्ल्ड कप में अब तक न्यूजीलैंड से 3 मुकाबले खेले हैं और सभी मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है. इसके अलावा टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में श्रीलंका ने 2 बार भारत को करारी शिकस्त है. 2014 फाइनल में श्रीलंका ने भारत को मात दी थी और खिताब अपने नाम किया था. 

कब-कब मिली भारत को हार

टी20 वर्ल्ड कप 2007 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला गया था. इस मैच में कीवी ने 10 रन से जीत हासिल की थी. उसके बाद वर्ल्ड कप 2016 में दोनों टीमें एक दूसरे से भिड़ी थी. इस बार कीवी टीम ने 47 रनों से बड़ी जीत दर्ज की थी. भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरी बार साल 2021 वर्ल्ड कप में मुकाबला हुआ था और कीवी टीम ने 8 विकेट से एकतराफ जीत हासिल की थी. 

वहीं श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की हार की बात करें तो, भारत और श्रीलंका के बीच साल 2010 में भिड़ंत हुई थी और टीम इंडिया को 5 विकेट से मुकाबला गंवाना पड़ा था. उसके बाद वर्ल्ड कप 2014 में भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया था. इस मैच में श्रीलंका ने भारत को 6 विकेट से रौंदा था और खिताब अपने नाम कर लिया था. 

आपको बता दें कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को लीग स्टेज मुकाबलों में न्यूजीलैंड और श्रीलंका का सामना नहीं करना है. टीम को लीग स्टेज में पाकिस्तान, कनाडा, आयरलैंड और यूएसए के खिलाफ मुकाबले खेलने है. लेकिन सुपर 8 मुकाबलों में ऐसा मुमकिन है कि टीम इंडिया को न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ उतरना पड़ सकता है.


यह भी पढ़ें- न्यूयॉर्क में बल्लेबाजों का होगा दबदबा या गेंदबाजों की बोलेगी तूती? जानें कैसा है पिच का हाल


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement