Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India's Tour of West Indies: वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान

India's Tour of West Indies को लेकर बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. सबसे खास बात यह है कि इस दौरे में टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे बल्लेबाज शिखर धवन को कप्तान बना दिया गया है.

India's Tour of West Indies: वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ 3 मैचों की वनडे औऱ 5मैंचों की  टी-20 सीरीज को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है. इसको लेकर आज बीसीसीआई (BCCI) की सेलेक्शन कमेटी ने टीम का ऐलान कर दिया गया है. इस दौरे में जहां स्थाई कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और पूर्व कप्तान विराट कोहली को टीम से बाहर कर दिया गया है तो वहीं लंबे वक्त से टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज  शिखर धवन को टीम का कप्तान बना दिया गया है.

युवाओं पर जताया भरोसा

सभी मैचों के दौरान टीम का नेतृ्त्व सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ही करेंगे. इसके अलावा ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को टीम को टीम का उप-कप्तान बना दिया गया है. एक तरफ जहां विराट कोहली और स्थाई कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया है तो वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ इस बार ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या को भी इस दौरे के लिए टीम से बाहर का रास्ता का दिखाया है.

ऐसे में यह माना जा रहा है कि इस बार वेस्टइंडीज दौरे पर  भारत की एक नए कलेवर की टीम जा रही है जिसके कंधों पर टीम को विजयश्री दिलाने की जिम्मेदारी होगी.

इन खिलाड़ियों को मिली जगह-

शिखर धवन (कप्तान),  रविंद्र जडेजा (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा,  सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, युजेवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह. 

एजबेस्टन टेस्ट में हार के साथ ट्विटर पर रवि शास्त्री बनाम राहुल द्रविड़ जंग शुरू   

धवन के पास बड़ा मौका

आपको बता दें कि शिखर धवन लंबे वक्त से टीम से बाहर चल रहे थे और अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे थे और अब वेस्टइंडीज के दौरे को लेकर उनका टीम में सिलेक्शन और कप्तानी धवन के लिए करियर के लिहाज से एक बड़ा मौका होगा जिसमें वे अपना दम दिखा सकते हैं. 

Rahul Dravid ने दे दिया विराट कोहली को अल्टीमेटम, हर बल्लेबाज को रन बनाने होंगे

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement