Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023: Shubman Gill के शतक ने टाइटंस को दिलाई फाइनल की टिकट, खिताबी मुकाबले में भिड़ेंगी CSK और GT

Indian Premier League 2023 के फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा.

IPL 2023: Shubman Gill के शतक ने टाइटंस को दिलाई फाइनल की टिकट, खिताबी मुकाबले में भिड़ेंगी CSK और GT

ipl 2023 csk vs gt shubman gill century helps gujarat titans to reach in final of indian premier league

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2023 के फाइनल मुकाबले में 4 बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का सामना डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) से होगा. शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालीफायर्स में गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियस (Mumbai Indians) को 62 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ टाइटंस लगातार दूसरी बार खिताबी मुकाबले में पहुंच गई. अब रविवार को हर्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई वाली टाइटंस का सामना धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. 

ये भी पढ़ें: गिल का शतक बनवाने में MI के इन दो खिलाड़ियों का है बड़ा हाथ, नहीं माफ करेंगे रोहित

गिल ने 60 गेंदों पर 129 रन बनाए और इस बीच लंबे शॉट खेलने की अपने कौशल का शानदार नमूना पेश किया. उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और 10 छक्के लगाए. गिल ने इस बीच साई सुदर्शन के साथ दूसरे विकेट के लिए 64 गेंदों पर 138 रन की साझेदारी की. कप्तान हार्दिक पंड्या ने अंतिम ओवरों में 13 गेंदों पर नाबाद 28 रन बनाए. इससे गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने पर तीन विकेट पर 233 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में मुंबई की टीम 18.2 ओवर में 171 रन पर आउट हो गई. उसकी तरफ से सिर्फ तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे. इनमें सूर्यकुमार यादव ने 38 गेंदों पर 61 और तिलक वर्मा ने 14 गेंदों पर 43 रन बनाए. मोहित शर्मा ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 2.2 ओवर में 10 रन देकर पांच विकेट लिए. 

उनके अलावा राशिद खान और मोहम्मद शमी ने दो-दो विकेट हासिल किए. गिल का यह सत्र में तीसरा शतक है. उन्होंने अपने टी20 करियर का सर्वोच्च स्कोर भी बनाया. इससे पहले बारिश के कारण मैच आधा घंटा देरी से शुरू हुआ. टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी गुजरात टाइटंस की टीम ने पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 50 रन बनाए. इस बीच छठा ओवर काफी दिलचस्प रहा. क्रिस जॉर्डन के इस ओवर में गिल ने छक्का और चौका जड़ा और फिर हवा में गेंद खेल दी लेकिन टिम डेविड मिड ऑन पर कैच नहीं कर पाए. गिल तब 30 रन पर खेल रहे थे. लेग स्पिनर पीयूष चावला ने  रिद्धिमान साहा को स्टंप आउट कराया. गिल ने इसके बाद छक्के चौकों की बारिश की और टाइटंस को 233 के स्कोर तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. 

ये भी पढ़ें: फाइनल में पहुंची MI तो Dhoni के भी डगमगा जाएंगे पैर, रोहित के आंकड़ों का है खौफ

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement