Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023: 38 साल के फाफ डुप्लेसी ने रच डाला नया कीर्तिमान, सचिन तेंदुलकर, क्रिस गेल जैसे दिग्गजों की लिस्ट में हुए शामिल

Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bangalore: साउथ अफ्रीका का पूर्व कप्तान ने आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 39 गेंदों में 62 रन की पारी खेली.

IPL 2023: 38 साल के फाफ डुप्लेसी ने रच डाला नया कीर्तिमान, सचिन तेंदुलकर, क्रिस गेल जैसे दिग्गजों की लिस्ट में हु��ए शामिल

ipl 2023 faf-du-plessis-most-fifties-after-age-35-in-ipl-sachin tendulkar chris gayle rcb vs rr

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के कप्तान फाफ डु प्लेसी ने रविवार को दिग्गजों की लिस्ट में जगह बना ली. इस लिस्ट में क्रिस गेल, माइकल हसी, सचिन तेंदुलकर और एडम गिलक्रिस्ट जैसे दुनिया के दिग्गज पहले से ही शामिल हैं. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2023 के 32वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उन्होंने सिर्फ 39 गेंदों में 62 रन की पारी. वह 35 साल की उम्र के बाद 18 अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. 

ये भी पढ़ें: रावलपिंडी में कितने रन का लक्ष्य होगा सुरक्षित? जानें पिच का हाल और आंकड़े

38 साल के फाफ डुप्लेसी ने अब 35 साल की उम्र के बाद 18 अर्धशतक लगा दिए हैं. आईपीएल के इतिहास में 35 साल की उम्र पार करने के बाद किसी भी बल्लेबाज द्वारा यह सबसे ज्यादा अर्धशतक है. इससे पहले ये रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था, जिन्होंने अपने करियर में 17 अर्धशतक 35 साल की उम्र के बाद लगाए थे. माइकल हसी 15, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और एडम गिलक्रिस्ट 15-15 अर्धशतक 35 साल की उम्र के बाद लगा चुके हैं. 

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने भी टी20 क्रिकेट में 9000 रन भी पूरे किए. वह इस मुकाम को हासिल करने वाले 17वें बल्लेबाज और 9वें सबसे तेज बल्लेबाज हैं. इसके अलावा डु प्लेसी ने आरसीबी के लिए तीसरे विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड भी बनाया. उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल के साथ 127 रन की पार्टनरशिप की. दोनों ने 17 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में बनाए गए अपने ही रिकॉर्ड (126) को तोड़ दिया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement