Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

GT vs CSK Highlights: आखिरी गेंद पर रवींद्र जडेजा ने दिलाई जीत, धोनी ने 5वीं बार उठाई ट्रॉफी

Gujrat Titans Vs Chennai Super Kings Highlights: गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2023 फाइनल मुकाबला आखिरी गेंद तक चला और बाजी सीएसके ने मारी.

GT vs CSK Highlights: आखिरी गेंद पर रवींद्र जडेजा ने दिलाई जीत, धोनी ने 5वीं बार उठाई ट्रॉफी

IPL 2023 CSK Winner

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच (GT Vs CSK Final) आईपीएल 2023 का मुकाबला रिजर्व डे के दिन खेला जा रहा है. बारिश की वजह से मैच काफी देर तक रुका रहा. आखिरकार गुजरात टाइटंस के 214 रनों के जवाब में चेन्नई को नया लक्ष्य दिया गया. सीएसके ने 15 ओवर में 171 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली. दोनों ही टीमों के फैंस और देश भर में क्रिकेट प्रशंसक आज पूरे 40 ओवर का गेम देखने की उम्मीद कर रहे थे. चेन्नई ने पांचवीं बार ट्रॉफी जीतकर मुंबई इंडियंस की बराबरी कर ली है. फाइनल मुकाबले के हाईलाइट्स ऐसे रहे.

GT Vs CSK Live Score Updates

चेन्नई ने 5 विकेट से जीता मैच 
चेन्नई सुपर किंग्स ने आखिरी गेंद तक चले मुकाबले में 5 विकेट से जीत दर्ज की है. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 5वीं बार ट्रॉफी जीती.

6 गेंदों में चाहिए 13 रन 
गुजरात टाइटंस को चमत्कार की उम्मीद, आखिरी ओवर में बचाने हैं 13 रन.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 Final: धोनी की चीते जैसी फुर्ती ने गिल की बत्ती की गुल, वीडियो में देखें माही ने कैसे उड़ाया स्टंप

0 के स्कोर पर आउट हुए महेंद्र सिंह धोनी 
अहम मुकाबले में धोनी से बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए हैं. चेन्नई को 13 गेंदों में 22 रनों की जरूरत है.

मोहित शर्मा ने रहाणे को किया आउट
13 गेंदों में 27 रन बनाकर अजिंक्य रहाणे आउट होकर पवेलियन लौटे. रहाणे का विकेट मोहित शर्मा ने लिया.

चेन्नई को बैक टू बैक 2 झटके 
चेन्नई सुपर किंग्स के दोनों ओपनर को नूर अहमद ने पवेलियन लौटाया. 6.6 ओवर में 78 रन पर चेन्नई के दोनों ओपनर पवेलियन लौट गए. 

बारिश के बाद कम किए गए ओवर
15 ओवर में चेन्नई को मिला जीत के लिए 171 का लक्ष्य, 12.10 पर शुरू होगा खेल.

11.30 बजे होगा पिच का मुआयना 
बारिश की वजह से से मैदान पर फिर से कवर्स डाल दिए गए हैं. अब 11.30 बजे पिच का मुआयना होगा और उसके बाद मैच का फैसला होगा.

बारिश की वजह से फिर रुका मैच 
IPL 2023 के फाइनल में एक बार फिर बारिश ने बाधा डाल दी है. 0.3 ओवर के बाद बारिश फिर तेज हो गई और गेम को थोड़ी देर के लिए रोक दिया गया है.

गुजरात टाइटंस ने दिया 215 रनों का लक्ष्य 
20 ओवर में गुजरात टाइटंस ने 4 विकेट के नुकसान पर 214 रन स्कोरबोर्ड पर टांग दिए हैं. अब जीत के लिए हार्दिक पंड्या की कोशिश पावरप्ले में 2-3 विकेट निकालने की होगी.

साई सुदर्शन ने बदला गीयर, अर्धशतक पूरा किया 
साई सुदर्शन बेहतरीन लय में नजर आ रहे हैं और अर्धशतक पूरा कर लिया है.फिलहाल 40 गेंदों में 76 रन बनाकर खेल रहे हैं.

दीपक चाहर ने दिलाई दूसरी सफलता
चेन्नई सुपर किंग्स को बहुत बड़ी सफलता रिद्धिमान साहा के रूप में मिली है. साहा 54 रन बनाकर पवेलियन लौटे. 

रिद्धिमान साहा ने पूरा किया अर्धशतक 
शुभमन गिल के आउट होने के बाद साई सुदर्शन के साथ रिद्धिमान साहा ने मोर्चा संभाला है. साहा ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है और 13.4 ओवर के बाद गुजरात का स्कोर 135 रनों तक पहुंच चुका है. चेन्नई को जल्द से जल्द विकेटों की तलाश है.

शुभमन गिल आउट 
चीते जैसी फुर्ती के साथ महेंद्र सिंह धोनी ने रवींद्र जडेजा की गेंद पर की स्टंपिंग, 20 गेंदों में 39 रन बनाकर शुभमन गिल पवेलियन लौटे. सीएसके को यहां से अब लगातार विकेटों की तलाश रहेगी.

CSK को पहले विकेट की तलाश 
शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा ने जीवनदान के बाद गीयर बदला है और अब गेंदबाजों को दबाव में लाने की कोशिश कर रहे हैं. दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स को अपने पहले विकेट की तलाश है.

​​​शुभमन गिल को मिला जीवनदान
गुजरात टाइटंस को बहुत बड़ा जीवनदान शुभमन गिल के रूप में मिला है. दीपक चाहर ने आसान कैच टपका दिया.

CSK ने जीता टॉस 
चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है. बारिश के बाद की इन परिस्थितियों में तेज गेंदबाज दीपक चाहर को स्विंग का फायदा मिल सकता है. चेन्नई की कोशिस पावरप्ले में 2-3 विकेट चटकाने की होगी.

मैदान पर पहुंचे खिलाड़ी
मैच शुरू होने से पहले सभी खिलाड़ी मैदान पर पहुंच गए हैं और वॉर्मअप करते दिख रहे हैं. कुछ ही देर में टॉस होने वाला है और फिलहाल मौसम बिल्कुल साफ है. बारिश के दूर-दूर तक आसार नहीं दिख रहे हैं.

दर्शकों में फाइनल मैच के लिए भारी उत्साह 
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मुकाबला देखने के लिए दर्शकों की बड़ी संख्या स्टेडियम पहुंच चुकी है. गुजरात टाइटंस का होमग्राउंड होने के बाद भी दर्शकों की बड़ी संख्या चेन्नई सुपर किंग्स और महेंद्र सिंह धोनी को सपोर्ट करने के लिए पहुंची है.

गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें ग्राउंड पर पहुंच चुकी हैं. टॉस शाम 7 बजे होगा और 7.30 बजे मुकाबले की पहली गेंद डाली जाएगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement