Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL Cricketers From Bihar: ईशान और मुकेश कुमार ही नहीं, बिहार के इन क्रिकेटर्स ने भी IPL से बनाया है अपना नाम

Indian Cricketers From Bihar: तमाम चुनौतियों को पार करते हुए कई क्रिकेटर्स अपने सपने को साकार कर चुके हैं और कुछ दहलीज पर खड़े हैं.

Latest News
IPL Cricketers From Bihar: ईशान और मुकेश कुमार ही नहीं, बिहार के इन क्रिकेटर्स ने भी IPL से बनाया है अपना नाम

ipl 2023 list of ipl cricketer from bihar ishan kishan to mukesh kumar and shahbaz nadeem

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कहते हैं ना जहां चाह है वहीं राह है. स्पोर्ट्स में बिहार कितना पिछड़ा हुआ है ये किसी से छुपा नहीं है. यहां के युवाओं के लिए स्पोर्ट्स में अपना करियर बनाना उतना ही मुश्किल है जितना पढ़ाई के क्षेत्र में किसी कंपटिशन को क्रैक करना. न कोई फैसलिटी न सरकार से कोई मदद. इसके बावजूद कुछ ऐसे होनहार युवा हैं तो अपनी उड़ान के लिए किसी के सहारे ने बैठते. चलिए आज उन्हीं खिलाड़ियों के बारे में बात करते हैं जो तमाम कठिनाई और चुनौतियों को पार कर अपने सपने को जी रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: IPL 2023 के बाद भारतीय टीम किन देशों के खिलाफ खेलेगी क्रिकेट, जानें इस पूरे साल का शेड्यूल

ईशान किशन इस समय किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक ठोकने वाले ईशान को आईपीएल ने टीम इंडिया में आने से पहले ही स्टार बना दिया था. राजधानी पटना से आने वाले ईशान 88 आईपीएल मैच में 2295 रन बना चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 15 अर्धशतकीय पारी खेली है. आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पंड्या और ट्रेंट बोल्ड जैसे दिग्गजों को छोड़कर इस खिलाड़ी पर बड़ी बोली लगाई. साल 2016 में उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाई आईपीएल डेब्यू कियाथा. 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुने जाने वाले मुकेश कुमार अब चयनकर्ताओं की नजर में हैं और वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए इंग्लैंड भी जाएंगे. हालांकि वह एक स्टैंडबाई खिलाड़ी होंगे. मुकेश इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए 9 मैचों में 7 विकेट हासिल कर चुके हैं. गोपालगंज के इस तेज गेंदबाज को दिल्ली ने 5.50 करोड़ रुपए में खरीदा था. 

ये भी पढ़ें: केविन पीटरसन ने MS Dhoni को साबित किया झूठा, भारतीय पूर्व कप्तान को नहीं मिली है टेस्ट में कोई विकेट

रणजी ट्रॉफी के पिछले सीजन में बंगाल को फाइनल में पहुंचाने वाले आकाशदीप सिंह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल खेलते हैं. इस सीजन वह अब तक दो मैच खेल चुके हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बल्लेबाजों के नाक में दम करने वाले आकाशदीप रोहतास जिले के रहने वाले हैं. वह अब तक 7 आईपीएल मुकाबलों में 6 विकेट हासिल कर चुके हैं.  

हाल ही के दिनों में जिस गेंदबाज की सबसे ज्यादा चर्चा हुई, वो हैं शाहबाज नदीम. शाहबाज नदीम बाएं हाथ  के ऑर्थोडॉक्स गेंदबाज हैं. ये बिहार अंडर-14 टीम और भारतीय अंडर-19 टीम के लिए खेल चुके हैं. दिल्ली कैपिटल्स की ओर से आईपीए डेब्यू करने वाले नदीम को 2022 में लखनऊ सुपरजाइंट्स ने खरीदा लेकिन एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. 

पंजाब किंग्स के खेले में शामिल शिवम सिंह भी बिहार के कैमूर के रहने वाले हैं. फिरकी के इस फनकार को पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2022 के ऑक्शन में 20 लाख रुपए देकर खरीदा था. हालांकि इस गेंदबाज को अभी तक डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है. शिवम दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हुए तमिलनाडु तक पहुंच चुके हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement