Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इन 5 खिलाड़ियों को टीम इंडिया से दिखाया गया बाहर का रास्ता, उन्हीं के साथ खेलकर धोनी ने CSK को बना दिया चैंपियन

आईपीएल 2022 में 14 मुकाबलों में से सिर्फ 4 मैच जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स से बहुत कम लोगों ने उम्मीद की होगी कि वे अगले सीजन चैंपियन बनेंगे.

इन 5 खिलाड़ियों को टीम इंडिया से दिखाया गया बाहर का रास्ता, उन्हीं के साथ खेलकर धोनी ने CSK को बना दिया चैंपियन

ipl 2023 ms dhoni made csk champion this season with dropped players from team india like Ajinkya Rahane Ambat

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईपीएल 2023 (IPL 2023) के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को हराकर 5वीं बार खिताब जीत लिया. यही चेन्नई सुपर किंग्स पिछले सीजन 10 टीमों में से 9वें स्थान पर है. टीम का प्रदर्शन इतना खराब रहा था कि वे 14 में से सिर्फ 4 मैच ही जीत पाई थी. उस सीजन को देखते हुए शायद ही किसी ने उम्मीद की थी कि चेन्नई सुपर किंग्स इस बार खिताब जीत लेगी. लेकिन एमएस धोनी (MS Dhoni) को जाना ही इसलिए जाता है. उन्होंने उसी 9वें नंबर की टीम को पहले स्थान पर पहुंचा दिया. फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को हराकर 5वीं बार खिताब जीता. 

यह भी पढें: गले मिलने की बजाए पहले छुए पति के पैर, देखें जडेजा और उनकी पत्नी रिवाबा का दिल छू लेने वाला वीडियो 

चेन्नई सुपर किंग्स की पूरी टीम पर नजर डालें, जो ज्यादातर मैच खेलते नजर आए. उनमें से 5 खिलाड़ी तो ऐसे हैं जिन्हें टीम इंडिया से बाहर को रास्ता दिखा दिया गया था. उन खिलाड़ियों को मिलाकर धोनी ने इस सीजन की सबसे मजबूत टीम बना दी, जिसने सबको हराते हुए टीम को चैंपियन बना दिया. इस टीम में अजिंक्य रहाणे, दीपक चाहर, अंबाती रायडू और शिवम दुबे, वे खिलाड़ी हैं जो टीम इंडिया से बाहर हैं. धोनी ने भी साल 2019 वर्ल्ड कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. 

इन्हीं खिलाड़ियों के साथ धोनी ने इस सीजन की शुरुआत की. हालांकि पहले ही मुकाबले में उन्हें गुजरात टाइटंस से हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद धोनी के धुरंधरों ने अपना क्लास दिखाई. किसी मैच में शिवम दुबे चमके, तो किसी मैच में रहाणे का बल्ला गरजा. चोट के बावजूद दीपक चाहर विरोधी टीम को चोट पहुंचाते रहे. धोनी की कप्तानी में यही टीम चैंपियन नजर आने लगी. लीग स्टेज में दूसरे स्थान पर रहते हुए चेन्नई ने प्लेऑफ्स में प्रवेश किया और क्वालीफायर वन में टाइटंस क हराकर फाइनल में जगह बनाई. फाइनल में धोनी एंड कंपनी ने फिर से गुजरात टाइटंस को हराया और चैंपियन बन गई. 

ये भी पढ़ें: GT के खिलाफ मुकाबले में पहले क्यों रोए थे MS Dhoni? खिताब जीतने के बाद बताई वजह

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement