Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स की ट्रेनिंग कैंप में क्यों आए थे पंत और गांगुली से क्या हुई बातें, यहां जानें सबकुछ

Indian Premier League 2024: चोट की वजह से पिछले एक साल से क्रिकेट से दूर रहने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के बारे में सौरव गांगुली ने बड़ा अपडेट दिया है.

 IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स की ट्रेनिंग कैंप में क्यों आए थे पंत और गांगुली से क्या हुई बातें, यहां जानें सबकुछ

ipl 2024 sourav ganguly on rishabh pant fitness delhi capitals indian premier league 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट डायरेक्टर सौरव गांगुली ने आईपीएल 2024 से पहले डीसी के कप्तान को लेकर बड़ा अपडेट दिया है. उन्होंने कहा कि भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अगले इंडियन प्रीमियर लीग सत्र में खेलेंगे. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पंत पिछले साल दिसंबर में कार एक्सिडेंट में गंभीर रूप से घायल हो गये थे. पंत गुरूवार को दिल्ली कैपिटल्स के ट्रेनिंग सत्र के दौरान खिलाड़ियों के साथ जुड़ गए. गांगुली ने पंत के बारे में अपडेट देते हुए पत्रकारों से कहा, ‘‘वह अब ठीक है. वह अगले आईपीएल सत्र में खेलेगा.’’ 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान की क्यों बैंड बजा रहे हैं नवीन उल हक? आखिरी मैच से पहले अफगानी खिलाड़ी ने दिखाया आईना

सौरव गांगुली ने आगे कहा, ‘‘ऋषभ हालांकि यहां अभ्यास नहीं करेगा. अभी अभ्यास शुरू करने के लिए समय है. जनवरी 2024 तक वह और बेहतर हो जायेगा.’’ गांगुली ने कहा, ‘‘हम टीम के बारे में बात कर रहे थे. वह कप्तान है इसलिए आगामी नीलामी के संबंध में उसने अपने विचार रखे. वह इसी वजह से यहां आया ताकि टीम संबंधित कुछ पहलुओं को अंतिम रूप दे सके.’ पंत ने भारत के लिये अंतिम टेस्ट पिछले साल दिसंबर में मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. 

30 दिसंबर 2022 को हुआ था पंत का एक्सिडेंट

30 दिसंबर 2022 की सुबह ऋषभ पंत का एक कार एक्सिडेंट हुआ था और वह इतनी बुरी तरह घायल हो गए थे कि उन्हें होश भी नहीं था कि वह कहां हैं. हालांकि वहां के स्थानीय लोगों ने पंत को कार से निकाला और हॉस्पिटल पहुंचाया. शुरुआती दिनों में उनका इलाज देहरादून के एक अस्पताल में चला. बाद में उन्हें मुंबई के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में रेफर कर दिया गया. अब पंत पूरी तरह से फिट नजर आ रहे हैं और अपने रिहैब की फोटो और वीडियोज सोशल मीडिया पर डालते रहते हैं. 

पंत 2024 में डीसी के होंगे कप्तान

आईपीएल 2023 में पंत की जगह डेविड वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया गया था लेकिन टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी. पंत की कप्तानी में दिल्ली आईपीएल के फाइनल तक का सफर तय कर चुकी है और उम्मीद है कि चोट से वापस आकर दिल्ली को पुरानी दिल्ली की फॉर्म दिलाना चाहेंगे. ऋषभ पंत 2024 आईपीएल से पहले पूरी तरह फिच हो जाएंगे और वह उसके बाद भारतीय टीम में चयन के लिए भी उपलब्ध होंगे लेकिन जिस तरह ईशान, केएल राहुल ने टीम में अपना स्थान पक्का किया हुआ है तो देखना अहम होगा कि पंत किसकी जगह लेते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement