Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC के नए फ्यूचर प्लान में IPL को मिली विंडो, पाकिस्तान को मिली Champions Trophy की मेज़बानी

पाकिस्तान को 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी दी गई है, इससे पहले 1996 में पाकिस्तान ने विश्वकप की संयुक्त मेज़बानी की थी.

Latest News
ICC के नए फ्यूचर प्लान में IPL को मिली विंडो, पाकिस्तान को मिली Champions Trophy की मेज़बानी

ICC के फ्यूचर प्लान में IPL को मिली विंडो

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: BCCI सचिव जय शाह ने पहले ही उम्मीद जताई थी कि Indian Premier League को ICC के फ्यूचर टूर प्लान में विडों मिलेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अगले साल होने वाले आईपीएल के लिए ढाई महीने की विडो मिली है. इसके अलावा अन्य देशों के घरेलू टी20 लीग को भी प्राथमिकता दी गई है. हालांकि इस दौरान आराम का समय कम मिलेगा.

IPL को मिली ढाई महीने की विंडो

2023 से 2027 तक के साइकल में दो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप, आईसीसी के इवेंट और कई उन्य सीरीज़ भी खेली जाएंगी. हालांकि हर साल मार्च के अंतिम सप्ताह से लेकर जून के पहले सप्ताह तक भारतीय क्रिकेट टीम कोई भी अंतरराष्ट्रीय मुक़ाबला नहीं खेलेगी. हालांकि इसकी औपचारिक घोषणा बर्मिंघम में होने वाली 25-26 जुलाई को वार्षिक मीटिंग में की जाएगी.

Murali Shreeshankar ने रचा इतिहास, ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल में बनाई जगह

बता दें कि आईपीएल में हर दो साल पर 10 मैचों का बढ़ाने का भी प्रवधान है. मतलब 2023 में 60 की बजाय 74 मैच खेले जाएंगे. इसी तरह साल 2025 में 84 और 2027 में 94 मैचों का आईपीएल खेला जाएगा. ICC ने बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान और इंग्लैंड में होने वाली घरेलू टी20 लीग के लिए भी विंडो दी है.

अन्य देशों की घरेलू लीग को भी प्राथमिकता

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की बीग बैश लीग और इंग्लैंड की द हंड्रेड लीग के आयोजन के समय पर दोनों टीमें कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलेंगी.  हालांकि दूसरी टीम सीरीज़ खेलती रहेंगी. हालांकि पाकिस्तान को 2024-25 के पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज़ खेलनी पड़ेगी. इसके अलावा पाकिस्तान के लिहाज़ से सबसे बड़ी खबर ये है कि 2025 में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान को दी गई है.

चार महीने बाद फाइनल में पहुंचीं PV Sindhu, चीन की वांग जी यी से होगा मुक़ाबला

इससे पहले 1996 में पाकिस्तान ने संयूक्त रूप से विश्व कप की मेज़बानी की थी. उसके बाद से पहला मौका होगा, जब पाकिस्तान किसी आईसीसी इवेंट की मेजबानी करेगा. हालांकि देखने वाली बात ये होगी क्या भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी या इस इवेंट के मेजबान देश को बदला जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों (Latest News) पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में (Hindi News) पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement