Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Irani Trophy 2023: जिसे रोहित शर्मा ने टीम से किया था बाहर, उसने मचाया हंगामा, सामने खड़े नहीं हो पा रहे बल्लेबाज

Irani Cup 2023: ग्वालियर में खेले गए मध्य प्रदेश और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच इस मुकाबलें में मेजबान टीम को 238 रन से हार झेलनी पड़ी.

Irani Trophy 2023: जिसे रोहित शर्मा ने टीम से किया था बाहर, उसने मचाया हंगामा, सामने खड़े नहीं हो पा रहे बल्लेबाज

irani cup 2023 avesh khan takes 6 wickets vs rest of india in irani trophy mp vs roi scorecard

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रणजी ट्रॉफी 2022-23 की चैंपियन मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) को इरानी कप (Irani Cup 2023) में हार का सामना करना पड़ा. इस मुकाबले में रेस्ट ऑफ इंडिया (Rest of India) की ओर से पहली पारी में अभिमन्यू ईश्वरन (Abhimanyu Eashwaran) ने 154 और यशस्वी जैसवाल ने 213 रन की पारी खेली. रेस्ट ऑफ इंडिया ने पहली पारी में 484 रन बनाए, जिसके जवाब में मध्य प्रदेश की पूरी टीम 294 रन पर ढेर हो गई. दूसरी पारी में रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम 246 रन पर ही ढेर हो गई. 437 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मध्य प्रदेश की पूरी टीम 198 रन पर ढेर हो गई. इस तरह रेस्ट ऑफ इंडिया ने 238 रन से मुकाबला अपने नाम कर लिया. 

'अच्छा हुआ वो नहीं खेला', इंदौर टेस्ट में KL Rahul के ड्रॉप होने पर गदगद हुआ ये खिलाड़ी 

इस मुकाबले में मध्यप्रदेश के तेज गेंदबाज आवेश खान ने शानदार गेंदबाजी की और 6 विकेट हासिल किए. आवेश को खराब फॉर्म की वजह से टीम से बाहर कर दिया गया था. हालांकि उन्होंने रणजी ट्रॉफी में भी शानदार प्रदर्शन किया और टीम को खिताब दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इस मुकाबले में भले ही मध्यप्रदेश को हार का सामना करना पड़ा लेकिन रफ्तान के इस सौदागर ने शानदार प्रदर्शन किया और टीम इंडिया में वापसी के लिए दरवाजा खटखटा दिया है. आवेश खान ने दोहरा शतक जड़ने वाले यशस्वी जैसवाल समेत पहली पारी में चार विकेट चटकाए तो दूसरी पारी में 2 विकेट हासिल किए. 

20 मैच में 16 विकेट चटका पाए थे आवेश

आवेश को खराब फॉर्म की वजह से टीम से बाहर कर दिया गया था. उन्हेंन पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मुकाबले के जरिए अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने का मौका मिला था लेकिन अपनी गेंदबाजी से खास प्रभावित नहीं कर पाए थे. एशिया कप में हांगकांग के खिलाफ आवेश ने भारत के लिए आखिरी मुकाबला खेला था. अभी तक 5 वनडे और 15 टी20 मुकाबले खेलने वाले आवेश खान ने 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और कुल 16 विकेट हासिल किए हैं. हालांकि इरानी कप और रणजी में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है और वह फिर से टीम में वापसी की कोशिश कर रहे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement