Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ईशान किशन, संजू सैमसन या ऋषभ पंत, वनडे वर्ल्ड कप के लिए किस बल्लेबाज का दावा वाकई है सबसे मजबूत

Last 10 ODI Innings: ईशान किशन, ऋषभ पंत और संजू सैमसन के आखिरी 10 वनडे पारियों पर नजर डालें और जानें किस बल्लेबाज को मिलेगा वर्ल्ड कप में मौका?

Latest News
ईशान किशन, संजू सैमसन या ऋषभ पंत, वनडे वर्ल्ड कप के लिए किस बल्लेबाज का दावा वाकई है सबसे मजबूत

ishan kishan rishabh pant sanju sanson last 10 odi inning comparison before icc cricket world cup 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) का आयोजन भारत में ही अगले साल होना है. सभी टीमों ने अब अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू कर दी है. भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने आखिरी वर्ल्ड कप साल 2011 और आखिरी आईसीसी टूर्नामेंट साल 2013 में जीता था. 2011 वर्ल्ड कप भी भारत में ही आयोजित हुआ था ऐसे में टीम इंडिया घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाकर इस बार किसी भी तरह से चुकना नहीं चाहेगी लेकिन उससे पहले वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम (India Squad For ICC World Cup 2023) तैयार करनी होगी. टीम में ओपनिंग के साथ विकेटकीपिंग पोजिशन वाली जगह पर बदलाव होने की उम्मीद है. 

वनडे इतिहास में भारतीय टीम ने दर्ज की तीसरी सबसे बड़ी जीत, बांग्लादेश को 227 रन से पीटा

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ओपनिंग में कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं और विकेटकीपिंग पोजिशन पर जिसे मौका मिल रहा है वो अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं कर पा रहा है. अगर बार विकेटकीपिंग पोजिशन की करें तो तीन खिलाड़ी लगातार अपनाा दावा पेश कर रहे हैं भारतीय टीम की खराब ओपनिंग के लिहाज से ये तीनों बल्लेबाज ओपनिंग भी कर सकते हैं ऐसे में चलिए इन खिलाड़ियों के आखिरी 10 वनडे पारियों पर नजर डालते हैं. इस लिस्ट में ऋषभ पंत, संजू सैमसन और ईशान किशन शामिल हैं. तीनों बल्लेबाज ओपनिंग के साथ मिडल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर सकते हैं. 

पंत का बल्ला व्हाइट बॉल के सामने हो जाता है शांत

हालांकि तीनों को एक साथ मौका नहीं दिया जा सकता है. सबसे पहले बात ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की करें तो ये वह बल्लेबाज हैं जिन्हें लगातार मौके मिल रहे हैं. पंत ने आखिरी 10 वनडे पारियों (Rishabh Pant Last 10 ODI Innings) में 23.5 की औसत से सिर्फ 235 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक लगाया है लेकिन 4 बार वह खाता भी नहीं खोल सके हैं. पंत ने जिस तरह से टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन किया है उसे व्हाइट बॉल क्रिकेट में नहीं दोहरा सके हैं. 

संजू भी नहीं कर पाए हैं प्रभावित

बात अगर संजू सैमसन की करें तो इन्होंने कोई शतक तो नहीं जड़ा है लेकिन लगातार रन बनाते रहे हैं. आखिरी 10 वनडे (Sanju Samson Last 10 ODI Innings) में संजू के बल्ले से 284 रन निकसे हैं जिसमें दो अर्धशतकीय पारी शामिल हैं. इस दौरान वह सिर्फ एक बार 0 पर आउट हुए हैं लेकिन 5 बार 20 के आंकड़े को भी पार नहीं कर सके हैं. देखा जाए तो संजू का भी प्रदर्शन खास नहीं रहा है लेकिन पंत से बेहतर जरूर हैं. 

ईशान किशन का दावा सबसे मजबूत

हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ने वाले ईशान किशन (Ishan Kishan) ने अपना दाव सबसे मजबूत कर लिया है. किशन की आखिरी 10 वनडे पारियों (Ishan Kishan Last 10 ODI Innings) पर नजर डालें तो वह पंत और संजू से काफी बेहतर नजर आते हैं. उन्होंने पिछले 10 पारियों में 477 रन बनाए हैं जिसमें एक दोहरा शतक और तीन अर्धशतकीय पारी शामिल है. हालांकि ईशान भी इस दौरान 5 पारियों मे 20 के आंकड़े को पार नहीं कर सके हैं लेकिन हर तीसरे मैच में अच्छा स्कोर किया है और वर्ल्ड कप में अपना दाव सबसे मजबूत कर लिया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement