Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जॉस बटलर को नहीं छोड़ रहा इंडिया का भूत, वेस्टइंडीज में भी हुए शिकार

इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर का इन दिनों बुरा समय चल रहा है. भारत से लौटने के बाद भी उनके दुख कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं.

जॉस बटलर को नहीं छोड़ रहा इंडिया का भूत, वेस्टइंडीज में भी हुए शिकार

Jos Buttler

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बतौर डिफेंडिंग चैंपियन वर्ल्ड कप खेलने आई इंग्लैंड की टीम बुरी तरह से पिट गई थी. पहले सात में से छह मैच गंवाकर इंग्लैंड टूर्नामेंट से बाहर हो गया था. गनीमत है कि वे आखिरी दो मैच जीतने में सफल रहे और चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्वालीफाई कर गए. इस दौरान कप्तान जॉस बटलर का प्रदर्शन शर्मनाक रहा था. उनकी न तो कप्तानी चल रही थी और ना ही बल्ला. उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में 9 मैचों में सिर्फ 138 रन बनाए. बटलर वर्ल्ड कप 2023 में एक अदद अर्धशतक को तरस गए.

बटलर को भारत की मेजबानी में खेला जाने वाला यह मेगा इवेंट ज्यादा रास नहीं आया. हालांकि वह भाग्यशाली रहे कि उनकी कप्तानी नहीं गई. वेस्टइंडीज दौरे के लिए जब इंग्लैंड की सीमित ओवरों के टीम की घोषणा की गई तब एक बार फिर बटलर पर भरोसा जताया गया. दौरे की शुरुआत वनडे मैच के साथ हुई. पहला वनडे रविवार, 3 दिसंबर को सर विविनयन रिचर्ड्स स्टेडिय, एंटीगा में हुआ. इस मैच में भी बटलर फ्लॉप हो गए. 13 गेदें खेलने के बावजूद वह सिर्फ 3 रन ही बना पाए. बटलर जैसे बल्लेबाज से ऐसी पारी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनका इंडिया वाला भूत अभी भी पीछा नहीं छोड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप हार का गम भुला वनडे में नई शुरुआत करने उतरेगा इंग्लैंड, मोबाइल पर यहां देखें लाइव

बटलर के फ्लॉप होने के बावजूद इंग्लैंड ने खड़ा किया 325 का स्कोर

इससे पहले कप्तान जॉस बटलर ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. फिल सॉल्ट और विल जैक्स की नई वनडे जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने 77 रनों की ओपनिंग साझेदारी की. इसके बाद नंबर तीन पर उतरे जैक क्रॉली ने भी 48 रनों की पारी खेली. हालांकि अच्छी शुरुआत को इंग्लैंड के टॉप-4 का कोई भी बल्लेबाज बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सका. हैरी ब्रूक ने 71 रन बनाकर इस कमी को पूरा करने की कोशिश की. 

निचले क्रम ने बचाई लाज

ब्रूक के आउट होने के समय इंग्लैंड ने 41 ओवर में 239 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे. यहां से लगा रहा था कि वे 270-80 तक ही पहुंच पाएंगे. हालांकि निचले क्रम के बल्लेबाजों ने लाज बचा ली. सैम करन ने 26 गेंदों में 38 और ब्राइडन कार्स ने 21 गेंदों में 31 रन बनाकर इंग्लैंड को 300 के पार पहुंचाने में बड़ी मदद की. वेस्टइंडीज के लिए गुडाकेश मोती सबसे किफायती गेंदबाज रहे. उन्होंने 10 ओवर में 49 रन देकर 2 विकेट लिए. जवाब में, खबर लिखे जाने तक 29 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर वेस्टइंडीज ने 144 रन बना लिए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement