Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kapil Dev: जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली पर कपिल देव का तंज, दबाव है तो IPL मत खेलो 

Kapil Dev On Bumrah: पूर्व भारतीय कप्तान ने खिलाड़ियों के वर्कलोड और डिप्रेशन जैसी बातों पर अपनी बेबाक राय रखी है जिस पर विवाद शुरू हो गया है.

Kapil Dev: जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली पर कपिल देव का तंज, दबाव है तो IPL मत खेलो 

kapil dev on ipl 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पिछले कुछ वक्त में कई खिलाड़ियों ने क्रिकेटरों पर अतिरिक्त दबाव और मेंटल हेल्थ का मुद्दा उठाया है. खिलाड़ियों के बिजी शेड्यूल पर भी लगातार चर्चा की जा रही है. भारत को विश्व कप दिलाने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव ने इस मु्द्दे पर बेबाक राय रखी है. बिना नाम लिए उन्होंने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जैसे खिलाड़ियों पर निशाना साधते हुए कहा है कि जिन भी खिलाड़ियों को लगता है कि वह खेलकर थक गए हैं उन्हें नहीं खेलना चाहिए. डिप्रेशन और अवसाद पर भी पूर्व कप्तान की बात बहुत से खिलाड़ियों को नापसंद आ सकती है. सोशल मीडिया पर भी कई यूजर्स उनके इस कमेंट की आलोचना कर रहे हैं.

Kapil Dev On Jasprit Bumrah
कपिल देव ने एक टॉक शो में कहा, 'इन दिनों टीवी पर बहुत कुछ सुनता हूं. कुछ लोग कहते हैं कि खिलाड़ी बहुत दबाव में हैं. हम आईपीएल खेलते हैं, हमारे पर बहुत दबाव है. खेल नहीं पा रहे हैं.मैं केवल एक ही बात कहता हूं, मत खेलो. यह दबाव क्या है? क्रिकेट से प्यार करते हैं, तो कोई दबाव नहीं होना चाहिए. आईपीएल खेलने का दबाव है, नहीं खेलो' कपिल देव का यह बयान जसप्रीत बुमराह पर तंज माना जा रहा है. 

कपिल ने बिना नाम लिए कहा कि जिन लोगों को लगता है कि वो थक जा रहे हैं और खेल नहीं पा रहे हैं उन्हें नहीं खेलना चाहिए. पूर्व कप्तान के इस बयान को आईपीएल में नहीं खेलने से भी जोड़कर देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें: 37 रन पर पूरी थाईलैंड टीम ऑलआउट, आसानी से जीती टीम इंडिया

डिप्रेशन और तनाव को बताया अमेरिकी शब्द
खिलाड़ियों के मानसिक तनाव और डिप्रेशन पर उन्होंने कहा कि प्रेशर और डिप्रेशन... इनके बारे में क्या कहूं, ये अमेरिकी शब्द हैं. दबाव हो या अवसाद हो या कुछ और मैं यह समझ नहीं पाता हूं. मुझे इन सब चीज़ों के बारे में पता नहीं है. मैं एक किसान हूं और हम ऐसी जगह से आते हैं जहां हमने बस मजे के लिए खेला. हमारे लिए खेल हो या किसानी, यह सब कुछ आनंद है, वहां दबाव नहीं हो सकता. बता दें कि कुछ दिन पहले ही विराट कोहली ने डिप्रेशन में जाने की बात कही थी.

हालांकि कपिल देव का यह बयान बहुत से लोगों को पसंद नहीं आया है और उन्होंने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे मूर्खतापूर्ण बताया तो कुछ लोगों ने अंसवेदनशील बयान कहा है. 

यह भी पढ़ें: Ind vs Western Australia XI Live: अर्शदीप की घातक गेंदबाजी और सूर्या की फिफ्टी ने दिलाई जीत

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement