Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MI vs RCB Highlights: बुमराह के पंजे के बाद ईशान-सूर्या की तूफानी बल्लेबाजी, मुंबई इंडियंस ने आरसीबी को 7 विकेट से धोया

Mumbai vs Bengaluru IPL 2024, Highlights: मुंबई इंडिंयस ने 197 रन के टारगेट को 15.3 ओवर में ही चेज कर लिया. ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने तूफानी फिफ्टी जड़ी. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को मिली लगातार चौथी हार.

Latest News
MI vs RCB Highlights: बुमराह के पंजे के बाद ईशान-सूर्या की तूफानी बल्लेबाजी, मुंब�ई इंडियंस ने आरसीबी को 7 विकेट से धोया

मुंबई इंडियंस ने 197 रन के टारगेट को 27 गेंदें शेष रहते ही हासिल कर लिया.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

मुंबई इंडियंस (MI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीजन की लगातार दूसरी जीत हासिल कर ली है. गुरुवार को मुंबई ने घरेलू दर्शकों के बीच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 7 विकेट से रौंद दिया. पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर रजत पाटीदार, कप्तान फाफ डुप्लेसी और दिनेश कार्तिक के अर्धशतकों की बदौलत आरसीबी ने 196 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया था. जवाब में मुंबई की ओर से ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने तूफानी फिफ्टी लगाई, जिसकी मदद से एमआई ने 27 गेंदें शेष रहते आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया.

मुंबई की विशाल जीत

197 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत धमाकेदार रही. ईशान किशन और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी ने पावरप्ले में 72 रन कूट डाले. इस बीच ईशान ने 23 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. वह पावरप्ले के अंदर दो बार पचासा जड़ने वाले मुंबई के पहले बल्लेबाज बने. अब तक शांत रहे रोहित ने फील्ड खुलते ही लगातार गेंदों पर चौका और छक्का लगाया. दोनों बल्लेबाजों ने मुंबई का स्कोर 8.3 ओवर में 100 रन तक पहुंचा दिया. किशन 34 गेंद में 202.94 के स्ट्राइक रेट से 69 रनों की आतिशी पारी खेलकर आउट हुए.

उनके बाद इम्पैक्ट सब के रूप में सूर्यकुमार यादव का क्रीज पर आगमन हुआ. चोट से वापसी करते हुए पहले मैच में फ्लॉप रहे सूर्या ने अपने चिर परिचित अंदाज में बल्लेबाजी शुरू की. उन्होंने 11वें ओवर में आकाशदीप को 24 रन ठोक दिए. इस ओवर में सूर्या ने एक चौका और 3 एक से बढ़कर एक छक्के लगाए. अगले ओवर में विल जैक्स की गेंद पर रीस टॉप्ली ने रोहित का उड़ते हुए एक हाथ से अद्भुत कैच लपका. हालांकि इससे मुंबई के इरादे पर कोई अंतर नहीं पड़ा. कप्तान हार्दिक पंड्या ने आते ही पहली गेंद पर छक्का जड़ दिया.


ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली की शान में चीफ सेलेक्टर ने गढ़े कसीदे 


सूर्यकुमार यादव टॉप्ली की लगातार तीन गेंदों पर एक छ्क्का और दो चौके जड़ते हुए सिर्फ 17 गेंदों में अपने पचासे तक पहुंचे. यह उनके आईपीएल करियर का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक रहा. सूर्या ने अपनी पारी में कुल 5 चौके और 4 छक्के लगाए. उनके आउट होने के बाद तिलक वर्मा और हार्दिक पंड्या ने बिना किसी परेशानी के मुंबई को जीत की दहलीज तक पहुंचाया. हार्दिक ने छक्के के साथ मैच खत्म किया. उन्होंने 6 गेंद में 3 छक्कों की मदद से 21 रन बनाए. तिलक वर्मा ने 10 गेंद में 16 रन बनाकर उनका बखूबी साथ निभाया. मुंबई ने 15.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर अपने नेट रनरेट को भी काफी बेहतर किया. टीम इस जीत के साथ तालिका में सातवें नंबर पर पहुंच गई है. वहीं आरसीबी ने 6 मैचों में पांचवीं हार मिली.

जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल में दूसरी बार खोला पंजा

जसप्रीत बुमराह ने कातिलाना गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके. उन्होंने तीसरे ओवर में गेंदबाजी के लिए बुलाए जाने पर आते ही विराट कोहली को आउट कर दिया. आकाश मधवाल ने अगले ओवर में आईपीएल डेब्यू कर रहे विल जैक्स को पवेलियन भेजा. यहां से डुप्लेसी (40 गेंद में 68) और पाटीदार (26 गेंद में 50) ने 82 रनों की साझेदारी की. गेराल्ड कोएट्जी ने पाटीदार का विकेट झटके इस पार्टनरशिप को तोड़ा. इसके बाद बुमराह को शो शुरू हुआ. उन्होंने अपने तरकश के हर तीर का इस्तेमाल करते हुए डेथ ओवरों में आरसीबी को धराशायी कर दिया. बुमराह लगातार दो ओवर में हैट्रिक पर आए. उन्होंने विजयकुमार वैशाख को चलता कर आईपीएल में दूसरी बार पंजा खोला. ऐसा करने वाले बुमराह केवल चौथे गेंदबाज बने. दिनेश कार्तिक (23 गेंद में नाबाद 53) ने अंत में कुछ बड़े शॉट लगाकर आरसीबी को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया. हालांकि उनकी मेहनत भी बेकार चली गई.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement