Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mohammed Shami की पत्नी हसीन जहां ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, तलाक को लेकर कर दी यह बड़ी मांग

Hasin Jahan Petition: मोहम्मद शमी से अलग रह रहीं हसीन जहां ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. उन्होंने अपनी याचिका में भारत में तलाक के लिए एक नियम लागू किए जाने की मांग की है.

Mohammed Shami की पत्नी हसीन जहां ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, तलाक को लेकर कर दी यह बड़ी मांग

Hasin Jahan Divorce Petition

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: क्रिकेटर मोहम्मद शमी इस वक्त आईपीएल में व्यस्त हैं लेकिन उनसे अलग रह रही पत्नी हसीन जहां कोर्ट-कचहरी में जुटी हैं. हसीन जहां ने हाई कोर्ट से निराश होने के बाद सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और तलाक के लिए समान कानूनों की मांग की है. उन्होंने मुस्लिम पुरुषों को तलाक का एकाधिकार देने वाले तलाक ए हसन और न्यायिक दायरे से बाहर तलाक की दूसरी प्रचलित परंपराओ को रद्द किए जाने की मांग अपनी याचिका में की है. सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका को स्वीकार कर लिया है और केंद्र सरकार के साथ महिला आयोग को भी नोटिस जारी किया है. 

मोहम्मद शमी को मिली कोर्ट से राहत 
हसीन जहां की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है लेकिन मोहम्मद शमी को राहत मिल गई है. कोर्ट ने इस मामले में शमी को पक्षकार बनाए जाने की मांग खारिज कर दिया है. फिलहाल शमी और हसीन जहां अलग रह रहे हैं लेकिन दोनों का कानूनी तौर पर तलाक नहीं हुआ है. शमी को हर महीने 1 लाख 30 हजार रुपये पत्नी को गुजारा भत्ता के तौर पर देना होता है जिसमें से 80,000 रुपये उनकी बेटी के पालन-पोषण के लिए होता है और बाकी के पैसे हसीन जहां की जरूरतों के लिए कोर्ट ने निर्धारित किया है.

यह भी पढ़ें: MS Dhoni के खास दोस्त ने कर दिया कन्फर्म, इस सीजन के बाद ग्राउंड पर नहीं दिखेंगे कैप्टन कूल

शमी पर हसीन जहां ने लगाए हैं गंभीर आरोप 
बता दें कि हसीन जहां अक्सर ही मोहम्मद शमी के खिलाफ अपनी भड़ास निकालती रहती हैं. उन्होंने क्रिकेटर पर घरेलू हिंसा, दूसरी महिलाओं के साथ संबंध रखने जैसे आरोप लगाए हैं. इसके अलावा उन्होंने पेसर पर मैच फिक्सिंग का भी आरोप लगाया था. हालांकि बीसीसीआई की जांच में क्रिकेटर को क्लीन चिट दी जा चुकी है. हसीन जहां शमी से अलग होने के बाद सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और इंस्टा रील और वीडियो शेयर करती रहती हैं. वह बंगाली फिल्मों और टीवी सीरियल में भी काम पाने के लिए संघर्ष कर रही हैं. शमी से शादी से पहले वह केकेआर की चीयर लीडर्स की टीम में भी थीं और यहीं से उनका और शमी का प्यार परवान चढ़ा था.

यह भी पढ़ें: जीत के साथ गुजरात टाइटंस करेगी प्लेऑफ का टिकट पक्का या होगा उलटफेर, मैच से पहले जान लें ये फैक्ट 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement