Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

विराट और बाबर मिलकर भी क्रिस गेल के इस रिकॉर्ड के आसपास नहीं फटकते

क्रिकेट की दुनिया के द यूनिवर्स बॉस कहे जाने वाले क्रिस गेल के नाम ऐसे कई रिकॉर्ड हैं, जिसे तोड़ना या उसके आसपास पहुंचना विराट जैसे खिलाड़ी के लिए भी मुश्किल है.

Latest News
विराट और बाबर मिलकर भी क्रिस गेल के इस रिकॉर्ड के आसपास नहीं फटकते

most century in t20 cricket chris gayle hits 22 hundreds virat kohli and babar azam 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 65वें मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) ने धमाकेदार शतक जड़ RCB को शानदार जीत दिलाई. इस शतक का महत्व इस लिए भी बढ़ गया क्योंकि रॉयल चैलेंजर्स के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी था. बैंगलोर के सामने 187 रन का लक्ष्य था और पहली पारी में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन (Henrich Klaasen) शतक ठोक चुके थे. ऐसे में आईपीएल के किसी एक मैच की दोनों पारी में शतक की उम्मीद शायद ही किसी ने थी. लेकिन विराट मैदान पर उतरे तो सब कुछ मुमकिन लगने लगा और उन्होंने अपनी टीम को एकतरफा जीत दिला दी. आरसीबी की बल्लेबाजी के दौरान कहीं भी ऐसा नहीं लगा कि बैंगलोर मुश्किल में है. इसका श्रेय विराट कोहली के साथ कप्तान फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) को भी जाता है. 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान से मिला Virat Kohli को प्यार, 100 मारने पर इस खतरनाक गेंदबाज ने ठोका 'किंग' को सलाम

दोनों ने पहले विकेट के लिए 172 रन की साझेदारी की. विराट कोहली 100 रन पूरा करते ही अगली गेंद पर आउट हो गए. कोहली आउट होने से पहले अपनी टीम को इस स्थिति में पहुंचा चुके थे, जहां से आरसीबी हार नहीं सकती थी. बचा हुआ का ग्लैन मैक्सवेल और माइकल ब्रेसवेल ने कर दिया. विराट कोहली के इस शतक के बाद दुनिया भर में उनकी तारीफ हो रही है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के एक खिलाड़ी ने टी20 क्रिकेट में इतने शतक मारे हैं कि खुद विराट कोहली और बाबर आजम मिलकर उसकी बराबरी नहीं कर सकते हैं. 

क्रिस गेल ने जड़े हैं 22 टी0 शतक

हम क्रिस गेल की बात कर रहे हैं. गेल ने अपने टी20 करियर में 22 शतकीय पारी खेली है. इस में लीग मैच और अंतरराष्ट्रीय मैच में लगाए गए शतक शामिल हैं. दूसरी ओर विराट कोहली ने आईपीएल में 6 और इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 शतक लगाया है. बाबर आजम टी20 क्रिकेट में 9 शतक लगा चुके हैं, जो बाबर आजम के बाद टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. विराट और बाबर आजम के शतक मिलाकर 16 होते हैं, जो अकेले गेल के रिकॉर्ड से काफी पीछे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement