Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

2011 वर्ल्ड कप में जहां गिरा था धोनी का विजयी छक्का, वहीं विक्ट्री मेमोरियल बनाने की तैयारी

MS Dhoni World Cup Winning Shot: मुंबई क्रिकेट असोसिएशन ने ठीक उसी जगह मेमोरियल बनाने का फैसला लिया है जहां धोनी का विश्व कप विजयी छक्का गिरा था.

2011 वर्ल्ड कप में जहां गिरा था धोनी का विजयी छक्का, वहीं विक्ट्री मेमोरियल बनाने की तैयारी

M S Dhoni

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 2 अप्रैल 2011 का तारीख भारतीय क्रिकेट फैन्स के दिलों-दिमाग पर 12 साल बाद भी छाई है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में गौतम गंभीर और महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार पारी खेली थी. आखिरी शॉट धोनी के बल्ले से निकला और गेंद सीमा पार जाकर गिरी. अब मुंबई क्रिकेट असोसिएशन (MCA) ठीक उसी जगह एक विक्ट्री मेमोरियल बनाना चाहता है जहां यह गेंद गिरी थी. 8 अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स का मैच भी है ऐसे में MCA ने धोनी से अपील की है कि वह इसका उद्घाटन खुद करें.

MCA के अध्यक्ष अमोल काले ने कहा है, 'एमसीए ने फैसला किया है कि वानखेड़े स्टेडियम के स्टैंड में ठीक उसी जगह एक छोटा सा विक्ट्री मेमोरियल बनाया जाएगा जहां धोनी का वह आखिरी छक्का गिरा था. इसे 2011 का विश्व कप जीतने की याद में बनाया जाएगा.' इसके उद्घाटन के मौके पर महेंद्र सिंह धोनी को खास तौर पर सम्मानित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- धोनी की बल्लेबाजी देखने के लिए टूटे व्यूअरशिप के सभी रिकॉर्ड, चेपॉक में फैंस हुए बेकाबू

धोनी से ही उद्घाटन करवाने की तैयारी
अमोल काले ने कहा है, 'एमसीए कल इस बारे में धोनी से बात करेगी और उनके अनुरोध करेगा कि इस मेमोरियल के उद्घाटन के लिए वह समय निकालें. एमसीए को उम्मीद है कि 8 अप्रैल को धोनी जब मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के लिए यहां आएंगे तो इसका उद्घाटन भी करेंगे. हालांकि, यह सब धोनी की उपलब्धता और सहमति पर ही निर्भर करता है.'

यह भी पढ़ें- चेन्नई को मिली पहली जीत के बाद कितनी बदल गई प्वाइंट्स टेबल की सूरत, देखें

बता दें कि 2011 के उस फाइनल मैच में जब सचिन तेंडुलकर और वीरेंद्र सहवाग जल्दी आउट हो गए थे तब गौतम गंभीर ने पारी संभाली थी. धोनी ने खुद को युवराज सिंह से पहले भेजा और 91 रनों की शानदार पारी खेली. जब जीत बिल्कुल करीब थी तो धोनी ने जो आखिरी छक्का मारा वह देश के क्रिकेट फैन्स के दिलों में बस गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement