Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने को 8 साल तक खानी होगी जेल की हवा, रेप मामले में दोषी करार

Sandeep Lamichhane Sentenced To Eight Years in Jail: नेपाल के युवा क्रिकेटर संदीप लामिछाने को रेप मामले में दोषी करार दिया गया है. उन्हें 8 साल की जेल हुई है.

Latest News
नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने को 8 साल तक खानी होगी जेल की हवा, रेप मामले में दोषी करार

संदीप लामिछाने, फोटो क्रेडिट, ट्विटर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नेपाल के मशहूर क्रिकेटर संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichhane) की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. साल 2022 में एक लड़की से रेप करने के मामले में उन्हें दोषी करार दिया गया है. अब उन्हें 8 साल तक जेल की हवा खानी होगी. संदीप ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने प्रदर्शन ने नेपाल टीम को काफी आगे बढ़ाया. शुरुआत में उन्हें नेपाली शेर वॉर्न भी कहा जाता था. उनकी बॉलिंग ने कई दिग्गजों को प्रभावित किया और उन्होंने इस युवा को भविष्य का स्टार बताया. संदीप को 2018 में आईपीएल में खेलने का भी मौका मिला, जहां वह दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व करते नजर आए. 

ये भी पढ़ें: भारत को आज तक नहीं हरा पाई है अफगानिस्तान, क्या मोहाली की पिच पर बदलेगी कहानी?

बुधवार को नेपाल के एक कोर्ट ने संदीप लमिछाने को रेप मामले में सजा सुनाई. साल 2022 में इस क्रिकेटर पर एक नाबालिग लड़की ने होटल के रूम में रेप करने का मामला दर्ज कराया था. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, शिशर राज ढ़काल की बेंच ने नेपाली स्पिनर को दोषी करार देते हुए 8 साल जेल की सजा सुनाई. संदीप अपनी लेग स्पिन से तो मशहूर हुए ही लेकिन जब 2018 में दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े तो उनकी प्रसिद्धि और बढ़ गई. साल 2018 में आईपीएल डेब्यू करने वाले लामिछाने को 2019 में ही अपना आखिरी आईपीएल खेलना पड़ा. 

RCB के खिलाफ किया IPL 2018 में डेब्यू

उन्होंने आईपीएल में पहला और आखिरी मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ ही दिल्ली कैपिट्स के लिए खेला था. रिपोर्ट के मुताबिक अक्टूबर 2022 में नाबालिग लड़की से रेप के आरोप में संदीप लामिछाने को दिसंबर में गिरफ्तार किया गया. संदीप को जनवरी 2023 में 2 लाख के जुर्माने के साथ बेल पर रिहा कर दिया गया था लेकिन 10 जनवरी 2024 को हुई सुनवाई में उन्हें 8 साल की सजा सुनाई गई. 

ऐसा रहा है लामिछाने का करियर

संदीप लामिछाने का करियर अब खत्म माना जा रहा है. एक गलती ने इस क्रिकेटर का करियर तबाह कर दिया है. संदीप ने नेपाल के लिए 2018 में डेब्यू किया और आखिरी मुकाबला ओमान के खिलाफ 5 नवंबर 2023 के खेला था. उन्होंने 51 वनडे और 52 टी20 मैच खेले हैं. वनडे में वह 112 और टी20 में 98 विकेट हासिल करने वाले लामिछाने ने आईपीएल में भी 9 मैच खेलकर 13 विकेट चटकाए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement