Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NZ ODI World Cup 2023 Squad: वनडे वर्ल्डकप के लिए न्यूजीलैंड टीम की घोषणा, केन विलियमसन बने कप्तान

New Zealand ODI Squad For World Cup 2023: चोट की वजह से लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे केन विलियमसन को वर्ल्डकप के लिए न्यूजीलैंड टीम का कप्तान बनाया गया है.

NZ ODI World Cup 2023 Squad: वनडे वर्ल्डकप के लिए न्यूजीलैंड टीम की घोषणा, केन विलियमसन बने कप्तान

nz wc 2023 squad

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में होने वाले वनडे वर्ल्डकप 2023 के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. सबसे चौकाने वाली बात ये है कि टीम के रेगुलर कप्तान की वापसी हुई है जो अभी भी पूरी तरह फिट नहीं है. इसके अलावा इंग्लैंड दौरे पर वनडे सीरीज खेल रहे विल यंग को भी टीम में जगह दी गई है. हालांकि फिन एलन इंग्लैंड में प्रभावित नहीं कर पाए हैं और उन्हें वर्ल्डकप की टीम से बाहर कर दिया गया है. इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए तेज गेंदबाज काइल जैमीसन और एडम मिल्ने भी वर्ल्डकप नहीं खेलेंगे. ट्रेंट बोल्ट और जेम्स नीशम को वर्ल्डकप की टीम में शामिल कर लिया गया है. 

ये भी पढ़ें: फिर भारत की ओर से बोले शोएब अख्तर, पाकिस्तान के लिए कही ऐसी चुभने वाली बात

आपको बता दें कि आईपीएल 2023 के दौरान केन विलियमसन चोटिल हो गए थे और उन्होंने भी वर्ल्डकप 2023 में खेलने की उम्मीद छोड़ दी थी. एक महीने पहले एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि रिकवरी अच्छी चल रही है लेकिन उम्मीद कम है कि वह समय से पहले फिट हो जाएं. हालांकि अब उन्हें वर्ल्डकप की टीम में शामिल कर लिया गया है और कप्तानी की जिम्मेदारी भी सौंप दी है. आपको बता दें कि आईपीएल से पहले विलियमसन ने वनडे वर्ल्डकप पर फोकस करने के लिए टी20 और टेस्ट की कप्तानी तक छोड़ दी थी और वह सिर्फ वनडे मैचों पर ही फोकस कर रहे थे. 

ब्रेसवेल की जगह नीशम को मिला मौका

विलियमसन की टीम अनुभवी और युवा जोश से भरी हुई है. इसमें ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन और मैट हेनरी, ऑलराउंडर डेरिल मिचेल और जेम्स नीशम तेज गेंदबाजी विभाग संभालते नजर आएंगे तो ईश सोढ़ी और मिशेल सैंटनर टीम में स्पिनर की भूमिका निभाएंगे. टीम के स्टार स्पिन ऑलराउंडर  माइकल ब्रेसवेल चोट की वदह से चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे और यही वजह है कि टीम में जेम्स नीशम के लिए चयन के दरवाजे खुल गए. 

वनडे वर्ल्डकप 2023 के लिए न्यूजीलैंड की टीम

केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम (उपकप्तान, विकेटकीपर), डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी और विल यंग.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement