Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NZ Vs Eng 1ST Test: न्यूजीलैंड क्रिकेट ने ये क्या कर दिया! रेप आरोपी खिलाड़ी का टेस्ट टीम में सेलेक्शन पर बवाल

Scott Kuggeleijn For Nz Vs Eng Test: न्यूजीलैंड की टीम ने रेप आरोपी स्कॉट कुगलेजॉन को टीम में शामिल किया है. इस फैसले की मीडिया में आलोचना हो रही है.

NZ Vs Eng 1ST Test: न्यूजीलैंड क्रिकेट ने ये क्या कर दिया! रेप आरोपी खिलाड़ी का टेस्ट टीम में सेलेक्शन पर बवाल

Scott Kuggeleijn NZ Vs Eng Test 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड टेस्ट  टेस्ट सीरीज (NZ Vs Eng Test) शुरू होने से पहले ही विवादों में आ गया है. काइल जैमिसन की चोट ठीक नहीं होने की वजह से स्कॉट कुगलेजॉन को मौका मिला है. स्कॉट पर साल 2015 में एक महिला ने रेप का आरोप लगाया था. हालांकि बाद में उन्हें सभी आरोपों से बरी कर दिया गया था. हालांकि इसके बाद भी साल 2019 में उन्हें न्यूजीलैंड में ही दर्शकों ने हूट किया था. इस विवादित खिलाड़ी को टीम में लेने का कोच गैरी  स्टीड ने इस फैसले का बचाव किया है. 

न्यूजीलैंड के कोच ने किया फैसले का बचाव 
न्यूजीलैंड के कोच ने इस विवादित खिलाड़ी को टीम में शामिल करने के फैसले का बचाव किया है. गैरी स्टीड ने कहा कि स्कॉट की गेंदबाजी में विविधता है और जब हमारे दो प्रमुख गेंदबाज सीरीज (NZ Vs Eng Test) के लिए उपलब्ध नहीं हैं तो वही हमारे पास सर्वश्रेष्ठ विकल्प है. ट्रेंट बोल्ट अब सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा नहीं हैं और इसलिए प्राथमिकता करार से जुड़े खिलाड़ियों की दी जाएगी. अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में भी रेप आरोपी खिलाड़ी को शामिल किए जाने की आलोचना हो रही है.

यह भी पढ़ें: NZ vs ENG: घर में ही न्यूजीलैंड होगी बेहाल, नहीं खेलेगा पहला टेस्ट यह धाकड़ खिलाड़ी  

2017 में महिला ने लगाया था मी टू का आरोप 
न्यूजीलैंड के युवा तेज गेंदबाज स्कॉट कुगलेजॉन पर 2017 में एक महिला ने रेप का आरोप लगाया था. भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज के दौरान महिला पोस्टर लेकर स्टेडियम में आई थी जिस पर वेकअप न्यूजीलैंड क्रिकेट मीटू लिखा था. महिला ने युवा बॉलर पर रेप, जबरन संबंध बनाने और बल प्रयोग जैसे गंभीर आरोप लगाए थे. हालांकि बाद में कोर्ट में स्कॉट अपना पक्ष रखने में सफल रहे और उन्हें सभी आरोपों से मुक्त कर दिया गया. 

यह भी पढ़ें: PSL: मुल्तान में सरफराज बनाम रिजवान की जंग, जानें पिच पर होगी रनों की बरसात या दनादन गिरेंगे विकेट

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement