Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NZ vs SL: अपने घर में न्यूजीलैंड की बढ़ीं मुश्किलें, क्राइस्टचर्च टेस्ट में श्रीलंका ने दिखाया दबदबा

New Zealand vs Sri Lanka 1st Test: क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने 162 रन बना लिए हैं.

NZ vs SL: अपने घर में न्यूजीलैंड की बढ़ीं मुश्किलें, क्राइस्टचर्च टेस्ट में श्रीलंका ने दिखाया दबदबा

nz vs sl 1 test day 2 highlights new zealand vs sri lanka asitha fernando lahiru kumara wtc 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship 2023) की रेस में शामिल श्रीलंका ने क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया है. मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की विजेता को उन्होंने उनके घर में ही हालत खराब कर दी है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है और वे अभी भी श्रीलंका की पहली पारी से 193 रन पीछे हैं. इस टेस्ट में अगर जीत हासिल करती है तो श्रीलंका को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए सिर्फ एक जीत की तलाश होगी. हालांकि एक भी मैच ड्रॉ या हारी तो भारतीय टीम का फाइनल टिकट पक्का हो जाएगा. दूसरी ओर मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन पहले ही फाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है. 

ये भी पढ़ें: खतरनाक गेंदबाजों के आगे अकेले डटा रहा 8वें नंबर का ये बल्लेबाज, 8 चौके और 4 छक्के लगाकर जीता दिल

क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक डेरिल मिचेल 40 और माइकल ब्रेसवेल 9 रन बनाकर नाबाद थे. श्रीलंका ने सिर्फ 73 के स्कोर पर उनके तीन विकेट चटका दिए थे. न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियमसन तो सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए जबकि हेनरी निकल्स सिर्फ 2 रन का योगदान दे सके. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने 5 विकेट खोकर 162 रन बना लिए हैं. लहिरू कुमारा  और अशिता फरनांडो ने 2-2 विकेट हासिल किए तो कसुन रजिता ने टॉम ब्लंडेल को आउट किया. इससे पहले श्रीलंका ने करुणारत्ने और कुसल मेंडिज के अर्धशतकों की बदौलत पहली पारी में 355 रन का स्कोर खड़ा किया था.

टिम साउथी ने श्रीलंका के चटकाए 5 विकेट

श्रीलंका की ओर से भले ही सिर्फ दो बल्लेबाज अर्धशतक जमा पाए हों लेकिन एंजेलो मैथ्यूज ने 47, दिनेश चंडीमल ने 39 और धनंजय डी सिल्वा ने 46 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया. सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने 50 रन बनाकर आउट हुए तो अनुभवी बल्लेबाज कुसल मेंडिज (Kusal Mendis) ने 87 रन की पारी खेली. न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने शानदार गेंदबाजी की और 64 रन देकर 5 विकेट चटकाए. मैच हेनरी ने भी 4 विकेट हासिल किए जबकि माइकल ब्रेसवेल ने 1 विकेट हासिल किया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement