Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ODI World Cup 2023: पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, वनडे वर्ल्डकप में भारत के खिलाफ नहीं खेलेंगे नसीम शाह?

एशिया कप 2023 में खिताब जीतने के इरादे आई पाकिस्तान टीम को खिताबी मुकाबले में भी जगह नहीं मिली, उल्टा टीम के कई मुख्य खिलाड़ी चोटिल हो गए.

ODI World Cup 2023: पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, वनडे वर्ल्डकप में भारत के खिलाफ नहीं खेलेंगे नसीम शाह?

odi cricket world cup 2023 pakistan fast bowler naseem shah unlikely to play against india on 14 october

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वनडे वर्ल्डकप के शुरू होने से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है. टीम के मुख्य तेज गेंदबाज नसीम शाह के कंधे में चोट लगी है और वह वर्ल्डकप के शुरुआती मैचों से भी बाहर हो सकते हैं. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भारत में आयोजित होने वाले आगामी वर्ल्डकप के शुरुआती मैचों के लिए तेज गेंदबाज नसीम शाह के समय पर ठीक होने की संभावना पर संदेह जताया है. कप्तान ने कहा कि उनके शीर्ष तेज गेंदबाज हारिस रऊफ मांसपेशियों की खिंचाव के बाद अच्छे से उबर रहे हैं और वह छह अक्टूबर को हैदराबाद में नीदरलैंड के खिलाफ टीम के विश्व कप के शुरुआती मैच के लिए फिट हो जाएंगे. 

भारत के खिलाफ चोटिल हुए थे नसीम

एशिया कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान के सुपर फोर मुकाबले के दौरान यह दोनों तेज गेंदबाज चोटिल हो गये थे. गुरुवार को टीम जब श्रीलंका के खिलाफ मैदान में उतरी थी तो ये दोनों खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में बैठे थे. पाकिस्तान कोलंबो में सुपर फोर चरण के इस मैच में श्रीलंका से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गया. नसीम को दांये कंधे में चोट लगी है और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उनके रिहैबिलिटेशन को लेकर कोई आधिकारिक समयसीमा जारी नहीं की है जिसके कारण बाबर ने विश्व कप के शुरुआती मैचों में उनकी फिटनेस को लेकर चिंता जताई है. 

ये भी पढ़ें: विराट कोहली के साथ क्यों हो रहा ऐसा? पिछले 8 मैचों में सिर्फ 3 बार मिला बल्लेबाजी का मौका

बाबर ने श्रीलंका के खिलाफ मैच के बाद कहा, ‘‘ इस बारे में मैं आपको बाद में बताउंगा. हारिस रऊफ की स्थिति उतनी बुरी नहीं है. उनके मांसपेशियों में खिंचाव है लेकिन वह विश्व कप से पहले इस चोट से उबर जाएंगे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘नसीम शाह भी चोट से उबर रहे हैं. वे कुछ मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हैं. मुझे अभी चोट की गंभीरता और इससे उबरने की समयसीमा के बारे में पता नहीं है. नसीब विश्व के बाद के मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे. देखते है क्या होता है.’ 

छोटे करियर में चोट से रहा है बड़ा नाता

नसीम का चोट से पुराना नाता रहा है. वह जब 17 साल के थे तब भी पीठ की चोट के कारण 14 महीने तक खेल से दूर रहे थे. इस चोट से उबरने के बाद काउंटी टीम ग्लूस्टरशर के खिलाफ खेलते हुए वह दोबारा चोटिल हो गये थे. करियर की शुरुआत में नसीम को टेस्ट स्पेशलिस्ट गेंदबाज के तौर पर देखा जा रहा था लेकिन जल्द ही उन्होंने खुद को तीनों प्रारूप में साबित किया और पाकिस्तान के मुख्य तेज गेंदबाज के तौर पर उभर गए. वनडे में उनके नाम 14 मैचों में महज 17 के औसत से 32 विकेट हैं. विश्व कप से पहले पाकिस्तान को अब न्यूजीलैंड (29 सितंबर) और ऑस्ट्रेलिया (3 अक्टूबर ) के खिलाफ अभ्यास मैच खेलना है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement