Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ODI Team Ranking: भारत ने फिर पाकिस्तान को पछाड़ा, ऑस्ट्रेलिया बनी दुनिया की नंबर वन टीम

वनडे रैंकिंग में वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड की टीम चौथे स्थान पर है तो दो बार की विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम 10वें स्थान पर बनी हुई है.

ODI Team Ranking: भारत ने फिर पाकिस्तान को पछाड़ा, ऑस्ट्रेलिया बनी दुनिया की नंबर वन टीम

odi team ranking team india achieve second position in ranking left behind pakistan babar azam rohit sharma

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2023 के फाइनल में जगह बनाने वाली भारतीय टीम ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है. टूर्नामेंट से बाहर हुई पाकिस्तान की टीम को शीर्ष रैंकिंग गंवानी पड़ी.  बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम सुपर फोर मुकाबले में आखिरी गेंद पर श्रीलंका से हार गई. लगातार दो हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने के साथ ही वह आईसीसी रैंकिंग में दो पायदान खिसककर तीसरे स्थान पर आ गई. भारत 116 अंकों के साथ आस्ट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर आ गया है. भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज विश्व कप से पहले 22 सितंबर से शुरू होगी. दोनों की टक्कर विश्व कप में आठ अक्टूबर को चेन्नई में होगी. 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, वनडे वर्ल्डकप में भारत के खिलाफ नहीं खेलेंगे नसीम शाह?

भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 में अभी तक अपना अजय अभियान बरकरार रखा है. पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप स्टेज का मुकाबला बारिश की वजह से धुल जाने के बाद भारतीय टीम ने नेपाल को हराया. सुपर फोर में पाकिस्तान को एकतरफा मात दी और फिर श्रीलंका को हराकर फाइनल का टिकट हासिल किया. भारतीय टीम ने 13 मैचों से श्रीलंका की चली आ रही जीत के सिलसिले को भी तोड़ा. दूसरी ओर पाकिस्तान ने सिर्फ बांग्लादेश और नेपाल के खिलाफ जीत हासिल की जबकि उन्हें भारत और श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद उन्हें नंबर वन पोजिशन गंवानी पड़ी. 

ऑस्ट्रेलिया बनी नंबर वन टीम

ऑस्ट्रेलिया का साउथ अफ्रीका के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन जारी है और टीम ने सीरीज के दो मैच जीत वनडे रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया 118 अंकों के साथ पहले स्थान पर है तो भारतीय टीम 116 अंकों के साथ दूसरे और पाकिस्तान 115 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं. मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड की टीम चौथे स्थान पर हैं तो न्यूजीलैंड 5वें स्थान पर हैं. दो बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम 10वें स्थान पर हैं. आपको बता दें कि ऐसा पहली बार होने जा रहा है, जहां वनडे वर्ल्डकप में वेस्टइंडीज की टीम खेलती हुई नहीं दिखेगी. 

बाबर बल्लेबाजों में अभी भी नंबर वन

साउथ अफ्रीका की टीम छठे स्थान पर हैं तो लगातार 13 वनडे मैच जीतने वाली श्रीलंका 7वें स्थान पर हैं. बांग्लादेश 8वें और अफगानिस्तान की टीम 9वें स्थान पर है. हालांकि बल्लेबाजों की रैंकिंग में बाबार आजम अभी भी पहले स्थान पर बने हुए हैं तो शुभमन गिल दूसरे स्थान पर हैं. डेविड वार्नर और क्विंटन डीकॉक को एक एक स्थान का फायदा मिला है. वार्नर चौथे और डीकॉक 7वें स्थान पर हैं. भारत के विराट कोहली 8वें और रोहित शर्मा 9वें स्थान पर है. पाकिस्तान और भारत के तीन तीन बल्लेबाज टॉप 10 में हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement