Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paris Olympics 2024: मेडल के और करीब पहुंचा भारत, लक्ष्य सेन की सेमीफाइनल में एंट्री

Paris Olympics 2024: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने बैडमिंटन पुरुष सिंगल्स के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. उनकी इस जीत से भारत मेडल के एक कदम और करीब पहुंच गया है.

Latest News
Paris Olympics 2024: मेडल के और करीब पहुंचा भारत, लक्ष्य सेन की सेमीफाइनल में एंट्री
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Paris Olympics 2024: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने बैडमिंटन पुरुष सिंगल्स में  चीनी ताइपे के चोउ टिएन चेन को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. भारत ने Paris Olympics 2024 में सातवें दिन अच्छा प्रदर्शन किया है. लक्ष्य सेन ने अब सेमी फाइनल में जगह बनाकर भारत के लिए एक और उम्मीद की किरण जगा दी है.

लक्ष्य सेन ने बैडमिंटन पुरुष सिंगल्स में चीनी ताइपे के चोउ टिएन चेन को 19-21, 21-15, 21-12 से हरा दिया है. इसी के साथ लक्ष्य सेन ओलंपिक्स के इतिहास में बैडमिंटन के पुरुष सिंगल्स के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. 


यह भी पढ़े- Paris Olympics 2024: भारतीय हॉकी टीम ने 52 साल बाद ओलंपिक में ऑस्ट्रेलिया को हराया, दर्ज की 3-2 से ऐतिहासिक जीत


बात इस मैच की करें तो लक्ष्य सेन को मेंस सिंगल्स क्वार्टर फाइनल मैच के पहले गेम में हार का सामना करना पड़ा. चोउ टिन चेन ने उन्होंने पहला गेम 21-19 से जीता. लेकिन दूसरे गेम में लक्ष्य सेन ने बाजी पलट जी और शानदार जीत दर्ज की. उन्होंने दूसरे मैच को 21-15 से जीता और क्वार्टर फाइनल मैच 1-1 की बराबरी हो गई. 

लक्ष्य सेन ने तीसरा गेम 21-12 के अंतर से जीता और सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया है. लक्ष्य सेन उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के रहने वाले हैं. उनकी उम्र 22 साल है. उन्होंने 2021 में वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। वहीं, 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में वे गोल्ड मेडल जीत चुके हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement