Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs ENG T20: 360 छोड़ो, 180 ही मार लें: वसीम अकरम ने सुनाई पाकिस्तानी बल्लेबाजों की खरी-खोटी

PAK vs ENG T20: पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को खूब झाड़ लगाई है और उनकी बल्लेबाजी पर कई गंभीर सवाल खड़े किए हैं.

PAK vs ENG T20: 360 छोड़ो, 180 ही मार लें: वसीम अकरम ने सुनाई पाकिस्तानी बल्लेबाजों की खरी-खोटी

वसीम अक्रम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही पाकिस्तान टीम को उसके पूर्व कप्तान से काफी कुछ सुनना पड़ रहा है. छठे टी20 में इंग्लैंड ने जिस तरह पाकिस्तान को हराया है, उसके बाद से ही पाकिस्तान की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों पर ही लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं. टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी वसीम अकरम ने पाकिस्तान के खिलाड़ियों को अब आइना दिखाने का काम किया है. वसीम अकरम ने खासतौर पर टीम की बल्लेबाजी को लेकर काफी कुछ कहा है.

क्यों कहा अकरम ने ऐसा

छठे टी20 में पाकिस्तान ने 170 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसे इंग्लैंड ने सिर्फ 14.3 ओवर्स में ही हासिल कर लिया था. वसीम अकरम ने इसी मैच को लेकर पाकिस्तान की बल्लेबाजी को कोसा है. अकरम ने कहा है कि पाकिस्तान के बल्लेबाज मैदान के हर कोने पर चौके-छक्के लगाने में सक्षम नहीं हैं. 360 तो भूल जाइए ये 180 डिग्री भी नहीं खेल सकते. अकरम ने पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच मोहम्मद यूसुफ से एक टेलिवेजन शो में सवाल किए हैं.

Pak Vs Eng Live Streaming: पाक और इंग्लैंड दोनों के लिए सीरीज जीतने का अंतिम मौका, जानें लाइव स्ट्रीमिंग की सारी डिटेल 

इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज बेन डकेट का उदाहरण देते हुए अकरम ने कहा, 'बेन डकेट बॉलर को और वो भी खासतौर स्पिन गेंदबाजों को सेट ही नहीं होने देता. वो हर जगह शॉट्स मारता है. अगर मैं पाकिस्तान के खिलाफ खेलूं तो मुझे पता होगा इन्होंने किछर शॉट्स मारनी हैं. वो (पाकिस्तानी बल्लेबाज) वर्सेटाइल नहीं हैं. कोई कोशिश भी नहीं करता. 360 तो बहुत होगा, 180 ही कर लें. ये प्रेक्टिस करते हो आप और अगर करते हो तो अप्लाई क्यों नहीं करते.'

अकरम की बात सुनकर क्या बोले बैटिंग कोच

वसीम की बात सुनकर बैटिंग कोच यूसुफ ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया कि वो पूरी कोशिश कर रहे हैं कि पाकिस्तानी बल्लेबाजों की हर तरफ शॉट लगाने की एबिलिटी को सुधार सकें. उन्होंने कहा, 'मैं काफी मेहनत कर रहा हूं. मैं इस बारे में स्पिन बॉलिंग कोच सक्लेन भाई से भी बात कर रहा हूं. जब वो (पाकिस्तानी बल्लेबाज) स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ खेलते हैं तो मैं बल्लेबाजों से अलग-अलग शॉट खेलने के लिए कहता हूं. मैं बताता हूं कि इस गेंद पर ये शॉट खेलें और इस पर ऐसा शॉट लगाएं.'

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज का आज फाइनल मैच है. दोनों ही टीमें 3-3 की बराबरी पर हैं. जो भी टीम ये मैच जीतेगी सीरीज उसी के नाम हो जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement