Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan Vs England: पाकिस्तान के इस बॉलर ने डेब्यू मैच में बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, हैरी ब्रूक ने की खूब कुटाई

PAK vs ENG 1st Test: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट में रनों की बरसात हुई है. पाक के डेब्यू बॉलर के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.

Pakistan Vs England: पाकिस्तान के इस बॉलर ने डेब्यू मैच में बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, हैरी ब्रूक ने की खूब कुटाई

Pakistan Vs England 1st Test scorecard

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच (Pakistan Vs England 1st Test)  सीरीज की शुरुआत रावलपिंडी में हो चुकी है. पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने जमकर रन कूटे हैं. शुक्रवार को टेस्ट के दूसरे दिन विकेट तो गिरे लेकिन रनों का पहाड़ बनने से बाबर आजम के गेंदबाज रोक नहीं पाए. डेब्यू गेंदबाज जाहिद महमूद की तो इंग्लिश बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने तो तबीयत से धुनाई कर दी. जाहिद के डेब्यू मैच में ही उनके नाम शर्मनाक रिकॉर्ड बन गया है. 

Zahid Mahmood ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड 
पाकिस्तान के लिए 34 साल के लेग स्पिनर जाहिद महमूद (Zahid Mahmood) ने इस मैच में डेब्यू किया है. उनका डेब्यू ऐसा रहा जिसकी उम्मीद कोई खिलाड़ी नहीं करना चाहेगा. दरअसल इंग्लैंड (Pakistan Vs England) की पारी के 83वें ओवर में तो महमूद के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. इंग्लिश बैटर हैरी ब्रूक ने इस ओवर में दनादन रन बरसाए और टेस्ट क्रिकेट नहीं बल्कि किसी टी20 गेम की तरह रन चौके-छक्के उड़ाते दिखे. उन्होंने इस ओवर में 27 रन बनाए जो टेस्ट में किसी पाक बॉलर का सबसे महंगा ओवर है. इससे पहले यूनिस खान और दानिश कनेरिया ने एक ओवर में 26-26 रन लुटाए थे. 

यह भी पढ़ें: ऋतुराज के शतक पर भारी पड़ी जैक्सन की पारी, सौराष्ट्र ने 14 साल बाद जीता खिताब

Test Cricket के अब तक के 5 सबसे महंगे ओवर 

गेंदबाज रन बल्लेबाज
स्टुअर्ड ब्रॉड 35 जसप्रीत बुमराह 
जेम्स एंडरसन 28 जॉर्ज बेली
रॉबिन पीटरसन 28 ब्रायन लारा
केशव महाराज 28 जो रूट
हरभजन सिंह 27 शाहिद अफरीदी

इन पांच गेंदबाजों की लिस्ट में अब जाहिद महमूद का नाम भी जुड़ गया है जिन्होंने अपने एक ओवर में 27 रन लुटाकर हरभजन सिंह के साथ पांचवें नंबर पर अपनी जगह बना ली है. 

यह भी पढ़ें: गर्लफ्रेंड मोनालिसा संग दुती चंद ने रचाई शादी! देखें सोशल मीडिया पर वायरल फोटो 

हैरी ब्रूक का शतक, मजबूत स्थिति में इंग्लैंड
पहले टेस्ट में इंग्लैंड की टीम बेहद मजबूत स्थिति में है.  91 ओवर में टीम ने 7 विकेट पर 608 रन बना लिए हैं. हैरी ब्रूक ने इस मैच में शानदार शतक जड़ा है. उन्होंने 116 गेंदों पर 153 रनों की तूफानी पारी खेली. अपनी धुआंधार पारी में उन्होंने 19 चौके और 5 छक्के जड़े थे. रावलपिंडी की इस पिच पर पहले ही धुआंधार रन बनने का अनुमान था लेकिन इंग्लिश टीम ने तो पाक बल्लेबाजों की जोरदार धुनाई की है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement